होम / Kanpur’s DCP West SWOT team Raided and Caught : ब्रांडेड कंपनियों का नाम दिखाकर नकली एलईडी बेचने वाले तीन दबोचे

Kanpur’s DCP West SWOT team Raided and Caught : ब्रांडेड कंपनियों का नाम दिखाकर नकली एलईडी बेचने वाले तीन दबोचे

• LAST UPDATED : March 14, 2022

Kanpur’s DCP West SWOT team Raided and Caught

इंडिया न्यूज, कानपुर : Kanpur’s DCP West SWOT team Raided and Caught डीसीपी वेस्ट (DCP West) की स्वॉट टीम (The SWOT team) ने रविवार को रहमानी मार्केट में दुकान की चेकिंग के दौरान 20 नकली एलईडी टीवी समेत तीन शातिरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी, कॉपी राइट एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया। लोकल एलईडी टीवी पर किसी बड़े ब्रांड का स्टीकर चिपका कर डी-माल को बाजार में बिकने वाली असली एलईडी टीवी से 10 से 15 हजार रुपये सस्ते में बेच दी जाती थी।

दिल्ली व गाजियाबाद से लाते थे एलईडी

शातिरों ने लोकल एलईडी टीवी की सप्लाई दिल्ली, गाजियाबाद की बाजार से किए जाने का बात कबूली है। डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि बजरिया थाना क्षेत्र के रहमानी मार्केट में ब्रांडेड (सैमसंग, सोनी आदि) के नाम पर नकली एलईडी टीवी बेचे जाने सूचना मिल रही थी। उन्होंने टीम के साथ कोतवाली सिविल लाइन गुलाब बाबू का हाता निवासी मो. अनस रफी की दुकान पर छापा मारा। अनस व उसके पिता मो. रफी को गिरफ्तार कर गोदाम से 20 नकली एलईडी टीवी बरामद कीं।

नकली सॉफ्टवेयर का करते थे प्रयोग Kanpur’s DCP West SWOT team Raided and Caught 

नकली एलईडी टीवी को पकड़ से बचाने के लिए शातिर उसमें पेनड्राइव की मदद से कंपनियों के नकली सॉफ्टवेयर भी डाउनलोड कर देते थे। ऐसे में जब टीवी को चालू किया जाता था तो उसमें सबसे पहले असली की तरह ही ब्रांड का नाम लिख कर आता है। पुलिस ने शातिरों के पास से एक लैपटॉप, दो पेनड्राइव, एक मोबाइल, 107 कूटरचित बारकोड स्लिप, विभिन्न टीवी ब्रांडेड टीवी के स्टीकर बरामद किए।

Read More : Free Cylinder On Holi In Up : होली पर फ्री सिलेंडर देने के लिए सिस्टम तैयार,सरकार के आदेश का है इंतजार

Also Read : Unit of RSS will Reach every Justice Panchayat : यूपी में हर न्याय पंचायत तक पहुंचेगा संघ, शताब्दी वर्ष में शाखा के विस्तार की योजना

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox