होम / Kashi is not Ready for Covid Patients : कोविड मरीजों के लिए काशी तैयार नहीं, परेशानी बढ़ा सकती है महकमे की लचर व्यवस्था

Kashi is not Ready for Covid Patients : कोविड मरीजों के लिए काशी तैयार नहीं, परेशानी बढ़ा सकती है महकमे की लचर व्यवस्था

• LAST UPDATED : December 23, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Kashi is not Ready for Covid Patients : स्वास्थ्य विभाग भले ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियों का दावा कर रहा हो, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। बताते हैं कि जैसी तैयारी होनी चाहिए, वैसी बिल्कुल दिखाई नहीं दे रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक पड़ताल में पाया गया कि वाराणसी के अस्पतालों के कोविड वार्ड में ताला लटका मिला। (Kashi is not Ready for Covid Patients)

कोरोना से बचाव के लिए बीएचयू अस्पताल, ट्रामा सेंटर, दीनदयाल अस्पताल, आयुर्वेद कॉलेज चौकाघाट, ईएसआई अस्पताल, मंडलीय अस्पताल, शास्त्री अस्पताल रामनगर, रेलवे अस्पताल, बरेका अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है।

कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से व्यवस्था नहीं (Kashi is not Ready for Covid Patients)

अगर सरकारी अस्पतालों की बात करें तो कुल 1050 बेड हैं। कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से बेड, जांच, इलाज की व्यवस्थाओं के साथ ही चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जाती है। जिले में धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इससे निपटने की तैयारियां अभी अधूरी हैं। (Kashi is not Ready for Covid Patients)

दीनदयाल अस्पताल, आयुर्वेद कॉलेज चौकाघाट कोविड वार्ड को देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे लंबे समय से इसका ताला खुला ही नहीं है। कुछ इसी तरह की स्थिति स्वास्थ्य केंद्रों पर है। ऐसे में अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो अस्पताल ले जाने की जरूरत होती है।

(Kashi is not Ready for Covid Patients)

Also Read : Yogi Government will give Promotion to IPS Officers : योगी सरकार आईपीएस अफसरों को देगी प्रमोशन, आईएएस अधिकारी भी बनेंगे सीडीओ

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox