होम / Kashi Picture Will Be Seen In A New form : नए रूप में दिखेगी काशी की तस्वीर

Kashi Picture Will Be Seen In A New form : नए रूप में दिखेगी काशी की तस्वीर

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

Kashi Picture Will Be Seen In A New form देवों के देव भगवान शंकर की काशी की मनभावन तस्वीर अंतरराष्ट्रीय फलक पर नए रूप में दिखेगी। वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ धाम ( श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर) के भव्य निर्माण के बाद अब लोकार्पण की तैयारी जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजना पर प्रशासन तेजी से काशी को संवारने का काम कर रहा है।

इसके साथ ही काशीवासी भी मेहमानों के स्वागत के लिए देवालयों कुंडों, गंगा घाट आदि की सफाई में जुट गए हैं और पूरे शहर को रोशनी से सजाया जा रहा है। 13 को श्री काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण के बाद काशी विश्वनाथ का प्रसाद यहां पर घर-घर में पहुंचाया जाएगा।

श्री विश्वनाथ धाम जनता को समर्पित करेंगे Kashi Picture Will Be Seen In A New form

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम अब पूर्णता की तरफ है। प्रधानमंत्री 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र में आएंगे। इसके बाद वह श्री विश्वनाथ धाम जनता को समर्पित करेंगे। इसके लोकार्पण को यादगार बनाने के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जुटी है ताकि बदलते भारत की नई तस्वीर पूरी दुनिया देख सके।


सैकड़ों साल बाद हो रहा जीर्णोद्धार Kashi Picture Will Be Seen In A New form

वाराणसी के मंडलायुक्त व श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कार्यपालक समिति के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि यह ऐतिहासिक पल है। सैकड़ों वर्ष बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम का जीर्णोद्धार हो रहा है। इसके 13 को भव्य लोकार्पण की तैयारी की जा रही है, ताकि देश और विश्व भर के लोग इस पल के साक्षी बनें और अपनी आने वाली पीड़ितों को श्री काशी विश्वनाथ के जीर्णोद्धार के काम की सफलता के बारे में बता सकें। लोग सैकड़ों वर्ष तक इसे याद रखेंगे।

Also Read : Society Cannot Prosper Without Education : गोरखपुर में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, बगैर शिक्षा के समृद्ध नहीं हो सकता समाज

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox