होम / Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी लोकसभा चुनाव का बिगुल जून में फूकेंगे, देशभर में होंगी 20 रैलियां तो यूपी में तीन

Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी लोकसभा चुनाव का बिगुल जून में फूकेंगे, देशभर में होंगी 20 रैलियां तो यूपी में तीन

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Elections 2024:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार 2.0 के नौ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में बीजेपी एक महीने तक देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री की रैलियां भी होंगी। इनमें से तीन रैलियां उत्तर प्रदेश में करने की योजना रखी गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने यह जानकारी दी।

15 मई से 15 जून तक, चलेगा महासपंर्क अभियान

यूपी में नगर निकाय चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद यूपी भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जोरों-शोरों से जुट गई है। बता दें कि मोदी सरकार के नौ वर्ष का कार्यकाल इसी माह 30 मई को पूरा हो रहा है। ऐसे में पार्टी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश में महासपंर्क अभियान चलाएगी। इसके मुताबिक 15 मई से 15 जून तक मोदी सरकार की उपलब्धियों और किए गए कामों को लेकर जनता के बीच पहुंचेंगे। लोकसभा स्तर पर पांच और विधानसभा स्तर पर चार अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

देश भर में करीब 20 रैलियां

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि 25 मई तक में क्षेत्र व जिला कार्यसमिति की बैठकों का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में सभी विधायक और सांसद भी शामिल किए जाएंगे। बैठक में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में देश भर में करीब 20 रैलियों को संबोधित करेंगे। यूपी में अवध, काशी, पश्चिम, कानपुर, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र में प्रधानमंत्री की एक-एक रैली कराने का प्लान है।

अभियान का समापन 25 जून पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के बाद होगा

उन्होंने कहा कि छह रैली का समय नहीं मिलने पर दो-दो क्षेत्रों की एक संयुक्त रैली कराकर तीन रैली कराई जाएंगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी रैलियां होंगी। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। 23 जून को जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप मनाया जाएगा। इस अभियान का समापन 25 जून पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के तहत होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox