होम / Lok Sabha Elections 2024 : आखिर क्यों जयप्रकाश निषाद ने खुद को बताया गद्दार, क्या है वजह

Lok Sabha Elections 2024 : आखिर क्यों जयप्रकाश निषाद ने खुद को बताया गद्दार, क्या है वजह

• LAST UPDATED : July 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Lok Sabha Elections 2024 गोरखपुर : पूर्व BJP सांसद जयप्रकाश निषाद ने निषादों की ताकत दिखाई। जयप्रकाश ने डॉ संजय निषाद को ताकत के जरिये दी चुनौती।

बीजेपी सांसद ने निषाद महाकुंभ से ताकत दिखा कर कैबिनेट मंत्री और निषादों के नेता बनने वाले डॉ संजय निषाद के पार्टी से कम्प्टीशन कर हुंकार भरा।

क्या है पूरा समीकरण

दरअसल, कुछ महीने पहले निषादों के नेता के रूप में अपने वर्चस्व को कायम करने वाले पूर्व राज्य सभा सांसद ने निषाद महाकुम्भ कर निषादों की ताकत दिखा दी है |

चुनाव से पहले महाकुम्भ कौन होगा निषादो का नेता

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर एक तरफ जब सभी पार्टियां खुद को मजबूत बनाने में जुटी है। वहीं पूर्वाचल में निषाद समाज की रहनुमाई को लेकर भाजपा सांसद और सहयोगी निषाद पार्टी के बीच कम्प्टीशन शुरू हो गया है।

भाजपा के राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने आज गोरखपुर के महंत दिग्विजयनाथ पार्क में निषाद महाकुंभ के जरिए अपनी ताकत दिखाई।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक तरफ जब सभी पार्टियां खुद को मजबूत बनाने में जुटी हैं, वहीं पूर्वांचल में निषाद समाज की रहनुमाई को लेकर भाजपा सांसद और सहयोगी निषाद पार्टी के बीच कम्प्टीशन शुरू हो गया है।

बता दे, पिछले दिनों दोनों के समर्थक आमने-सामने हो गए थे। निषाद महाकुंभ में सांसद जयप्रकाश निषाद ने समाज से एकजुटता का आह्वान किया और कहा कि वो जो कुछ हैं समाज की वजह से ही है |

निषादों के नाम पर कुछ लोगो ने साधा अपना उल्लू – जयप्रकाश

जयप्रकाश निषाद ने कहा, कि समाज की एकता बड़ी ताकत है। वो एक तिनके की तरह हैं। लेकिन जब समाज खड़ा होता है, तब ताकत बनती है।

निषाद महाकुंभ में गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल से अच्छी खासी संख्या में लोग शामिल हुए। महाकुंभ के लिए सांसद और उनके समर्थकों ने बड़ी तैयारी की थी।

निषादों को हक दिलाने के नाम पर काट रहे मलाई

कार्यक्रम स्थल पर जर्मन हैंगर लगाया गया था। महाकुंभ में आए कई नेताओं ने निषादों की उपेक्षा का मुद्दा उठाया और कहा कि निषादों की उपेक्षा लगातार हो रही है। उनको वाजिब हक नहीं मिल रहा है।

आगे कहा कि निषादों को हक दिलाने के नाम पर एक परिवार मलाई काट रहा है। वास्तविक जरूरतमंद निषाद और मछुआ आज भी उपेक्षित है। गांव में मौजूद निषाद आज भी परेशान है।

वे दो वक्त की रोटी के लिए परेशान हैं। उन्हें रोजी और रोजगार नहीं मिल पा रहा है। इस दौरान जय प्रकाश निषाद ने ये भी कहा कि कुछ लोग जो मुझे गद्दार कह रहे है।

“हां मैं हु गद्दार” – जयप्रकाश निषाद

उन्होंने कहा कि हां हु मैं गद्दार, क्योकि मैंने अपने समाज के लिए आवाज को बुलंद किया तो मुझे गद्दार कह रहे है, तो मैं गद्दार हु। लेकिन वो अपना देख की, समाज के नाम पर उन्होंने सिर्फ अपना काम निकाला।

आरक्षण के नाम पर आरक्षण को लेकर इस समाज के कितने लोगो ने अपनी बलि दे दी लेकिन उसका कोई रिजल्ट अभी तक नहीं आया। एक संवैधानिक तरीके से भारतीय जनता पार्टी इस समाज को आगे बढ़ाना चाहती है।

हमारे मुखिया तक ये आवाज नहीं पहुच पा रही है। ये आवाज आप लोगो के माध्यम से मुखिया तक पहुचे।

Also Read – दो बाईकों की भिडंत में एक कांवड़िए की मौत दूसरा घायल, जल भरने के दौरान हुआ हादसा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox