होम / Lok Sabha Elections: UP में इन सीटों पर चुनाव प्रचार थमा, पहले चरण में होगी वोटिंग

Lok Sabha Elections: UP में इन सीटों पर चुनाव प्रचार थमा, पहले चरण में होगी वोटिंग

• LAST UPDATED : April 17, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections: UP में 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। पोलिंग पार्टियां गुरुवार को मतदान स्थलों के लिए रवाना होंगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों एवं बूथों पर सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

UP की इन सीटों पर होगी वोटिंग

बता दें कि 19 अप्रैल पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (एससी), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदाताओं को मतदान के लिए वैकल्पिक फोटो पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। यह फोटो पहचान पत्र वैकल्पिक रूप से आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट आदि हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः- कितनी थी भगवान राम की उम्र? नहीं पता तो आज जान लो

मतदाताओं को लू से बचने और बेहतर स्वास्थ्य के लिए मेडिकल किट भी उपलब्ध करायी जायेगी. मूल पासपोर्ट के आधार पर ही विदेशी मतदाताओं की पहचान की जाएगी। वोटिंग लिस्ट में अपना नाम जांचने और पोलिंग बूथ जानने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा मतदाता सूची में अपना नाम जांचने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://voters.eci.gov.in और https://voterportal.eci.gov.in पर जाएं। वहीं, मतदाता उतार प्रदेश की वेबसाइट https://ceouttarpraदेश.nic.in के साथ-साथ हेल्पलाइन ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः- UP Board Result 2024: जानें कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, इस वजह से हो रही देरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox