होम / Lucknow: लालजी टंडन की प्रतिमा का सीएम ने किया अनावरण, बोले- टंडन जी ने सदैव लोगों की मदद की

Lucknow: लालजी टंडन की प्रतिमा का सीएम ने किया अनावरण, बोले- टंडन जी ने सदैव लोगों की मदद की

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Lucknow: लालजी टंडन की जयंती पर सीएम योगी ने प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लालजी टंडन को लेकर कई बातों को रखा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिमा का अनावरण किया एवं कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सीएम योगी ने लालजी के टंडन की प्रतिमा का अनावरण चौक स्थित कालीचरण पीजी कॉलेज में किया। इस अवसर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे। साथ ही इस कार्यक्रम में सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

क्या बोले सीएम योगी

सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लालजी टंडन जी ने सदैव लोगों की मदद की। उन्होंने शून्य से शिखर तक की यात्रा की। लालजी टंडन का लखनऊ से आत्मीय लगाव था। अटलजी के सपने को उन्होंने आगे बढ़ाया था। टंडन जी ने पूरा जीवन बीजेपी को समर्पित किया था। सीएम ने कहा कि टंडन जी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

लालजी टंडन के भीतर कभी नहीं आया अहंकार

सीएम ने कहा कि कालीचरण संस्थान से उनका विशेष लगाव रहा है। राज्यपाल रहते हुए भी उनका लखनऊ मोह नहीं छूटा। सीएम ने कहा कि 1905 में कालीचरम कॉलेज की नींव रखी गई थी। वहीं उन्होंन कहा कि पुराने शिक्षण संस्थानों की जर्जर हालत देख चिंता हुई।उन्होंने कहा कि पुराने शिक्षण संस्थानों को ठीक करने आदेश दिया। टंडन जी को अहंकार कभी छू भी नहीं पाया। टंडनजी की स्मृति से हर लखनऊवासी जुड़ा रहा। टंडनजी ने कॉलेज़ के भवनों का निर्माण करवाया। सीएम योगी ने कहा कि ये कॉलेज़ आजादी आंदोलन का साक्षी रहा है।

Also Read: UP Civic Body Election: राजभर ने जारी की पहली उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे उतारा मैदान में

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox