होम / Lucknow: सीएम योगी से मिलने की जिद पर युवक पेड़ पर चढ़ा, नीचे खड़े रहे पुलिसकर्मी कंबल लेकर

Lucknow: सीएम योगी से मिलने की जिद पर युवक पेड़ पर चढ़ा, नीचे खड़े रहे पुलिसकर्मी कंबल लेकर

• LAST UPDATED : November 4, 2022

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । राजधानी लखनऊ में एक युवक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मिलने की अजीब जिद करते हुए पेड़ पर चढ़ गया। मामला गौतमपल्‍ली थाने के ठीक बगल का बताया जा रहा है। पेड़ पर चढ़े युवक को देख पुलिस में अफरातफरी मच गयी और उसे समझाकर किसी तरह नीचे उतारने की कोशिश में लग गयी। पेड़ पर चढ़े युवक की मांग थी कि उसे मुख्यमंत्री योगी से मिलवाया जाए।

मौके पर मौजूद पुलिस ने युवक के साथ काफी समझाने के प्रयास किए और करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद किसी तरह इस युवक को पेड़ से नीचे उतार लिया गया।

‘मैं यहां योगी जी के दर्शन करने आया हूं’ Lucknow

पुलिस के काफी प्रयासो के बाद युवक पेड़ से नीचे उतर गया जिसके बाद पुलिस उसे अपने साथ ले गयी। पूछताछ में पता चला कि युवक का नाम कल्‍लू है और वह मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। युवक ने पुलिस को बताया कि वह लखनऊ सीएम योगी से मिलने के इरादे से आया था। समझाइश के दौरान युवक ने पेड़ से कुछ कागज गिराए थे। इन कागजों पर लिखा था, ‘मैं यहां योगी जी के दर्शन करने आया हूं। जब तक योगी अपने कीमती समय में से मुझ गरीब से मिलने के लिए 10 मिनट क समय नहीं निकाल लेते तब तक भूखा रहकर भगवान भोलेनाथ का जाप करता रहूंगा। नीचे नहीं आऊंगा।

पेड़ के नीचे कंबल लेकर खड़ी थी पुलिस Lucknow

पेड़ पर चढ़े युवक को देख वहां काफी भीड़ हो गयी थी। युवक के पास से मिले कागजों में कल्‍लू ने सीएम से मिलने की मांग की थी। इस पर पुलिसकर्मियों ने उसे समझाते हुए आश्‍वासन दिया कि उसकी समस्‍याओं का समाधान कराया जाएगा लेकिन कल्‍लू करीब दो घंटे तक नीचे आने को राजी नहीं हुआ। उसका कहना था कि वह सीएम योगी का दर्शन करना चाहता है। उनका थोड़ा समय चाहता है।

युवक की इस मांग पर नीचे मौजूद पुलिसकर्मी उसे आश्‍वासन देते हुए नीचे उतारने का प्रयास करते रहे। पुलिस पेड़ के नीचे कंबल लेकर खड़ी थी ताकि कहीं कल्‍लू पेड़ पर से अचानक कूद पड़े तो उसे बचाया जा सके। युवक ने कागज में लिखा था कि परेशान ना हों मैं कोई गलत कदम नहीं उठाऊंगा।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड 10वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, बोर्ड ने जारी किया मॉडल पेपर, ऐसे होगा डाउनलोड

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox