होम / Lucknow News: स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर ने की आशा बहू से अभद्रता, एक साथ जड़े कई थप्पड़ ,जानिए क्या है पूरा मामला? 

Lucknow News: स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर ने की आशा बहू से अभद्रता, एक साथ जड़े कई थप्पड़ ,जानिए क्या है पूरा मामला? 

• LAST UPDATED : August 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Arun Kumar Chaturvedi,Lucknow NEWS: मोहनलालगंज समुदाय स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर पर आशा बहू ने अभद्रता करने व थप्पड़ मारने के मामला लगातार तुल पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। सैकड़ों की संख्या में आशा बहू तहसील समाधान दिवस में पहुंची और डॉक्टर पर कार्रवाई करने के लिए मांग करने के साथ धरने पर बैठ गई।

उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज के समझाने और कार्रवाई की बात कहने के बाद आशाबहू ने धरना तो समाप्त कर दिया। उप जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच सीएमओ लखनऊ को सौंपी है।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पूरे मामले क लिया संज्ञान

आपको बता दें मोहनलालगंज सीएचसी में शुक्रवार को दर्द से कराह रही गर्भवती का अल्ट्रासाउंड कराने के लिए पहुंची, आशाबहू से डाक्टर ने दौ सौ रूपये सुविधा शुल्क मांगा,आशाबहू ने गर्भवती द्वारा पैसे देने में असमर्थता जताई तो नाराज डाक्टर ने अभद्रता करते हुए उसे कई थप्पड़ जड़ने के साथ अपमानित किया। पीड़ित आशा बहू ने पुलिस से शिकायत कर आरोपी डॉक्टर के खिलाप कार्यवाही की मांग की है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पूरे मामले को संज्ञान में लेकर सीएमओ को जांच के निर्देश दिए है।

डॉक्टर ने 200 रुपये सुविधा शुल्क की थी डिमांड

मोहनलालगंज सीएचसी में तैनात आशा बहू सरोजन ने बताया कि शुक्रवार को वो एक गर्भवती महिला का अल्ट्रासाउंड कराने के लिए सीएचसी पहुँची थी,गर्भवती को पेट में दर्द होने के कारण उसने डॉक्टर हवलदार भारती से इमरजेंसी कह कर जल्दी अल्ट्रासाउंड करने की बात कही। इस पर डॉक्टर ने 200 रुपये सुविधा शुल्क की डिमांड कर अंदर आने की बात कही । इस पर उसने गर्भवती के द्वारा पैसे न दे पाने की असमर्थता जताई।

गर्भवती महिला को किया लाइन में खड़ा 

जिसके बाद आशा बहू ने दर्द से कराह रही गर्भवती महिला को लाइन में खड़ा कर दिया। काफी देर बाद जब अल्ट्रासाउंड हुआ तो आशा बहू ने डाक्टर से अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट मांगी तो डॉक्टर भड़क गए। आशाबहू का आरोप है जिसके बाद उसे डाक्टर ने भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए उसे दुत्कार कर कमरे से बाहर निकल जाने को कहा। इतना ही नही इसी बीच नाराज डॉक्टर ने आशाबहू को कई थप्पड़ जड़ दिए।

डॉक्टर के द्वारा अभद्रता व मारपीट करने से नाराज आशा बहू मौके पर हगांमा करने लगी ओर डायल-112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी।

इस दौरान साथी से मारपीट की सूचना पाकर सीएचसी पर दर्जनो आशाबहू पहुंच गयी। जिसके बाद पीड़ित आशाब हू संग कोतवाली पहुंचकर पुलिस से लिखित शिकायत कर आरोपी डाक्टर के विरूद्व कार्यवाही की मांग की।

दर्जनों आशा बहुओं ने पैसे मांगने का लगाया आरोप…..

मौजूद आशा बहुओं आरोप लगाया कि डॉक्टर हवलदार भारती हमेशा अल्ट्रासाउंड के पैसे मांगते है ।बाहर की अपेक्षा सीएचसी में महज 200 रुपये में अल्ट्रासाउंड होता है यह सोचकर गर्भवती महिलाएं सीधे डॉक्टर को पैसे दे देती है ,ये खेल आये दिन सामने आता है।

आशा बहुओं ने बताया अल्ट्रासाउंड करने वाले डाक्टर द्वारा पैसे मंगाने की कई बार अधीक्षक से शिकायत की गयी लेकिन उन्होंने कार्यवाही की बजाय डांट कर भगा दिया।

जूते मारने की बात कहकर डॉक्टर ने किया अपमानित….

आशाबहू ने आरोप लगाते हुये डॉक्टर हवलदार भारती ने उसके साथ अभद्रतापूर्ण तरीके से बात करते हुए  सबके सामने जलील करते हुए जूता मारने की बात कहते हुए कमरे से बाहर निकल जाने की बात कही। डॉक्टर के इस तरह के बर्ताव से वो बहुत दुखी है।

ALSO READ

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox