होम / Mainpuri By-election: डिंपल यादव कल दाखिल करेंगी नामांकन, अखिलेश यादव साथ में रहेंगे मौजूद

Mainpuri By-election: डिंपल यादव कल दाखिल करेंगी नामांकन, अखिलेश यादव साथ में रहेंगे मौजूद

• LAST UPDATED : November 13, 2022

Mainpuri By-election

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर सपा प्रत्याशी की घोषणा को लेकर लगातार चर्चा बनी रही। इसके बाद सपा ने डिंपल यादव के मैनपुरी सीट से प्रत्याशी घोषित किया। अब सोमवार को डिंपल यादव नामांकन करने जा रही हैं। उनके साथ अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे।

डिंपल यादव सोमवार को करेंगी नामांकन
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगी। उनके पति सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उनके साथ रहेंगे। नामांकन में मुलायम परिवार के अन्य सदस्यों की भी उपस्थित रहने की संभावना है।

उपचुनाव में सपा ने झोंकी पूरी ताकत
लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा ने ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। शनिवार को पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव सक्रिय हो गए। मैनपुरी में कई क्षेत्रों में प्रमुख लोगों के साथ बैठकें कीं। इसके बाद पार्टी कार्यालय पर नेता-कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति पर मंथन किया। धर्मेद्र यादव ने कहा कि मैनपुरी नेताजी की थी, नेताजी की ही रहेगी। डिंपल यादव, नेताजी के अधूरे सपनों को पूरा करने का काम करेंगीं।

‘मैनपुरी नेता जी की थी, है और रहेगी’
मैनपुरी का मतदाता उनको एतिहासिक जीत दिलाने जा रहा है। आवास विकास कालोनी स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई पत्रकार वार्ता में धर्मेंद्र यादव ने कहा कि मैनपुरी नेताजी मुलायम सिंह यादव की थी, है और रहेगी। यहां के मतदाताओं से नेताजी और सपा का आत्मीय रिश्ता रहा है। यह चुनाव नेताजी के निधान के बाद हो रहा है। हम सब पर वज्रपात हुआ है। मतदाताओं के लिए यह नेताजी को श्रद्धांजलि देने का चुनाव है। नेताजी की विरासत संभालने और उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का काम डिंपल करेंगी। सपा और हमारे पूरे परिवार का मैनपुरी के मतदाताओं के अटूट नाता है। इस बार रिकार्ड जीत हासिल होगी।

अखिलेश ने वोट काटने का लगाया था आरोप
सपा मुखिया अखिलेश यादव के विधानसभा चुनावों में यादव-मुस्लिम मतदाताओं के वोट काटने के आरोप और उससे उपचुनाव में नुकसान की आशंका के सवाल पर पूर्व सांसद ने कहा कि यह भाजपा के हथकंडे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से इस संबंध में साक्ष्य सौंप दिए हैं। दूसरी तरफ मैनपुरी में भाजपा के यह हथकंडे नहीं चलेंगे। सपा को बहुत बड़ी जीत मिलने जा रही है। इससे पहले धर्मेंद्र यादव ने पार्टी कार्यालय पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया।

बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष प्रो. केसी यादव, पूर्व एमएलसी अरविंद प्रताप यादव, जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य, सतीश यादव, सतीश राठौर, टीपी मामा, हाजी उमर सिद्दीकी, बबलू मियां, शिवकुमार शाक्य, योगेंद्र पाल, केपी सिंह, रजनेश मिश्रा, विजय कठेरिया, प्रधान सुबोध यादव, रामनारायण बाथम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Dengue in UP: छात्र- छात्राओं को पूरी बांह की शर्ट व फुल पेंट पहन के आने के निर्देश – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox