होम / Mainpuri By Election: चुनाव आयोग ने मैनपुरी-इटावा SSP से मांगा जवाब, 6 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटाने का दिया निर्देश

Mainpuri By Election: चुनाव आयोग ने मैनपुरी-इटावा SSP से मांगा जवाब, 6 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटाने का दिया निर्देश

• LAST UPDATED : December 1, 2022

Mainpuri By Election

इंडिया न्यूज, मैनपुरी (Uttar Pradesh) । मैनपुरी में 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है। इससे पहले चुनाव आयोग यहां एक्शन में आ गया है। गुरुवार को चुनाव आयोग ने मैनपुरी, इटावा के एसएसपी से आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जवाब मांगा है। साथ ही छह पुलिसकर्मियों को तत्काल रिलीव करने का आदेश दिया है। इनमें सब इंस्पेक्टर सुरेश चंद्र, कादिर शाह, सुधीर कुमार, सुनील कुमार, सत्यभान और राजकुमार गोस्वामी को ड्यूटी से हटाने का निर्देश आयोग ने दिया है।

दरअसल, यह कार्रवाई में दिल्ली में सपा महासचिव राम गोपाल यादव की चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद हुई है। राम गोपाल यादव ने आरोप लगाया था कि बड़े पैमाने पर असली मतदाताओं के नाम काटे जा रहे हैं। सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। एक बूथ के 214 मतदाताओं के नाम काट दिए गए हैं। यह बूथ मुस्लिम बाहुल्य है। गैर मुस्लिम बूथों पर भाजपा के लोग नाम दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने इटावा और मैनपुरी के डीएम-एसपी को हटाने की मांग की थी।

राजेंद्र चौधरी ने भी की थी शिकायत
उधर, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी चुनाव आयोग से शिकायत की थी। उन्होंने जसवंतनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के 4 थानाध्यक्षों को जबरन छुट्टी पर भेज देने, कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर उनके वाहनो की चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया था। सभी ने इस पर तत्काल रोक लगाने की मांग की, ताकि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो सके।

राजेंद्र चौधरी ने कहा था कि पुलिस थानाध्यक्ष बैदपुरा राजीव यादव, पुलिस थानाध्यक्ष चौबिया जय प्रकाश यादव, पुलिस थानाध्यक्ष जसवन्तनगर सलमान सिद्दीकी और पुलिस थानाध्यक्ष भरथना को जबरन अवकाश पर भेज दिया गया है। जिला पुलिस प्रशासन के थानों व चौकियों के पुलिस कर्मियों द्वारा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों को चिन्हित करके उनके दो पहिया, चार पहिया वाहनों की चेकिंग (जांच) करने के नाम पर उन्हें अकारण, अनावश्यक, वैध कागजातों के रहते हुए भी उनको प्रताड़ित किया जा रहा है। कई घंटों तक उन्हें रोककर रखा जाता है, ताकि वे चुनाव प्रचार न कर सके और उनके वाहनों को भी सीज कर दिया जा रहा है। वाहन चेकिंग के नाम पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों को चुनाव प्रचार से रोकने तथा उनको हतोत्साहित करने व उनमें भय पैदा करने की साजिश हो रही है।

यह भी पढ़ें: शहनाज अब सुमन और इरम बनी स्वाती, धर्म बदलकर हिंदू लड़कों से की शादी, पढ़ें कैसे परवान चढ़ा ये रिश्ता

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox