होम / Meerut: बसपा नेता और पूर्व मंत्री के 100 करोड़ की सम्पति पर चला सीएम योगी का बुलडोज़र, जल्द होंगी कार्रवाई

Meerut: बसपा नेता और पूर्व मंत्री के 100 करोड़ की सम्पति पर चला सीएम योगी का बुलडोज़र, जल्द होंगी कार्रवाई

• LAST UPDATED : March 20, 2023

(CM Yogi’s bulldozer ran on the property worth 100 crores of BSP leader and former minister): मेरठ ( Meerut) के पूर्व मंत्री और बसपा नेता याकूब कुरैशी (Yakub Qureshi) की 100 करोड़ की सम्पति पर सीएम योगी ने चलवाया बुलडोज़र।

  • मेरठ डीएम ने दिया कुर्की का आदेश
  • 10 लोगों की हुई थी तत्काल गिरफ्तारी
  • कागजी कार्रवाई के बाद संपत्ति को किया जायेगा कुर्क

मेरठ डीएम ने दिया कुर्की का आदेश

पूर्व बसपा मंत्री याकूब कुरैशी पर एक बार फिर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। इस बार मेरठ प्रशासन ने याकूब की संपत्ति की कुर्की का आदेश जारी कर दिया है।

पुलिस ने अब तक 31.70 करोड़ की संपत्ति को चिन्हित करके प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी दी है। जिस पर डीएम मेरठ दीपक ने कुर्की का आदेश जारी कर दिया है। अब अगले कुछ दिनों में मेरठ पुलिस याकूब और उसके परिवार की संपत्ति को कुर्क करेंगी।

10 लोगों की हुई थी तत्काल गिरफ्तारी

बसपा शासनकाल में याकूब कुरैशी की हनक हुआ करती थी। लेकिन आज योगीराज में याकूब कुरैशी सलाखों के पीछे हैं। मीट के अवैध कारोबार को लेकर 31 मार्च 2021 में याकूब कुरैशी और उसके परिवार पर एक एफ आई आर (FIR) दर्ज की गई थी।

इस मामले में 10 लोगों की तत्काल गिरफ्तारी हुई थी। इसके साथ ही याकूब और उसके परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई थी।

कागजी कार्रवाई के बाद संपत्ति को किया जायेगा कुर्क

पुलिस ने याकूब कुरैशी और उसके परिवार की कुल 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति चिन्हित की थी। जिसकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजी थी। प्रशासन ने अब इस मामले में इस संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दे दिए हैं।

अगले कुछ दिनों में कुछ कागजी कार्रवाई के बाद मेरठ पुलिस याकूब कुरैशी की यह चल अचल संपत्ति कुर्क कर लेगी। यानि याकूब कुरैशी और उसके परिवार पर गिरफ्तारी के बाद अब भी कार्रवाई का हंटर जारी है।

ALSO READ- प्रशासन ने कराया नवदेवी सम्मान समारोह, स्वच्छता में उत्कृष्ट महिलाओ को किया सम्मानित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox