होम / Meerut: धर्मांतरण मामले में कई बड़े खुलासे, विदेशी फंडिंग के तार तलाश रही पुलिस, गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेजी गई

Meerut: धर्मांतरण मामले में कई बड़े खुलासे, विदेशी फंडिंग के तार तलाश रही पुलिस, गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेजी गई

• LAST UPDATED : October 31, 2022

Meerut

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, मेरठ: 400 लोगों के घर्म परिवर्तन का मामला लगातार तूल पकड़ता नजर आ रहा है। शनिवार को तीन महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद रविवार को पांच लोग और गिरफ्तार किए गए। अब तक आठ लोगों को जेल भेजा जा चुका है। मंगतपुरम निवासी छबीली उर्फ शिवा की भी पुलिस को तलाश है। जांच के बाद पुलिस ने रेलवे रोड निवासी अनिल पास्टर व दिल्ली निवासी महेश पास्टर को भी नामजद किया है। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस दिल्ली में दबिश दे रही है।

धर्मांतरण के लिए की गई फंडिंग
एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि अनिल पास्टर और महेश पास्टर इस पूरे प्रकरण के मुख्य साजिशकर्ता हैं। अनिल पास्टर का गुरु महेश पास्टर है। इन्होंने धर्मांतरण की पूरी प्लानिंग थी। चार सौ लोगों के धर्मांतरण के लिए फंडिंग भी की गई। महेश पास्टर की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली में दबिश दी गई, लेकिन अनिल, महेश का अभी तक सुराग नहीं लग सका है।

गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेजी गई
एसपी सिटी पीयूष सिंह ने मंगतपुरम जाकर जांच-पड़ताल की। उन्होंने कहा कि जो साक्ष्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ इंटेलीजेंस ने गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेज दी है। खुफिया एजेंसियों ने भी केंद्र सरकार को इस मामले की रिपोर्ट भेजी है।

रविवार को अनिल पुत्र सरदार, बिनवा उर्फ बेनू पुत्र ललवा उर्फ ललऊ, सरदार पुत्र ठेको उर्फ छोटेलाल, निक्कू पुत्र सियाराम, बसन्त पुत्र सरदार को जेल भेजा गया। वहीं शनिवार को तितली उर्फ सुनीता पत्नी सरदार, रीना पत्नी निक्कू और प्रेमा पत्नी ननकी सहित तीन महिलाओं को पुलिस जेल भेजा गया था।

विदेशी फंडिंग के तार तलाश रही पुलिस
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि तीन आरोपी फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस को पुख्ता सूचनाएं मिली हैं। जल्द ही इन्हें पकड़ लिया जाएगा। पुलिस मंगतपुरम में धर्मांतरण के मामले में विदेशी फंडिंग के तार तलाश रही है। अब तक की जांच के बाद पुलिस का कहना है कि मास्टरमाइंड अनिल पास्टर की महेश पास्टर से पुरानी मुलाकात है। अनिल पास्टर ने महेश को बताया था कि यदि कुछ लालच देंगे तो बड़े पैमाने में मंगतपुरम के लोग धर्म परिवर्तन करके इसाई समाज से जुड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: लखनऊ में छठ का उत्साह, व्रती महिलाओं ने इस तरह से की छठ मइया की पूजा, देखें तस्वीरें – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox