होम / Melting Due to Icy Winds : बर्फीली हवाओं से बढ़ रही गलन, दिन ढलते ही बिगड़ रहे हालात

Melting Due to Icy Winds : बर्फीली हवाओं से बढ़ रही गलन, दिन ढलते ही बिगड़ रहे हालात

• LAST UPDATED : January 21, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Melting Due to Icy Winds : करवट लेते मौसम को देख आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने अलर्ट किया है। कहा गया है कि बारिश के साथ-साथ तेज बर्फीली हवाएं भी चल सकती हैं। वहीं दिन में धूप खिलने के बावजूद लोगों को राहत नहीं मिल रही। रातें लगातार सर्द होती जा रही हैं। पहले गया गया था कि बुधवार की सुबह खिली धूप रात का तापमान गिराएगी। (Melting Due to Icy Winds)

हुआ भी वही, एक दिन पहले के न्यूनतम तापमान 8.1 की तुलना में रात का तापमान 5.5 डिग्री दर्ज हुआ। गुरुवारर की सुबह बरसात के साथ हुई। थोड़ी देर की बूंदाबांदी ने गलन बढ़ा दी। बदली छाई रही, 12 बजे के बाद धूप निकली, पर बेअसर रही। दोपहर 2.30 बजते-बजते फिर बदली छाई और गलन बढ़ती गई।

जारी रहेगा तापमान में उतार-चढ़ाव (Melting Due to Icy Winds)

मौसम विभाग की वेबसाइट पर जारी किए गए पूर्वानुमान बता रहे हैं कि अभी पारे में उतार-चढ़ाव जारी रहेंगे। 26 जनवरी तक बदली छाई रहेगी। इस बीच न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री से 20 डिग्री के बीच रहेगा। मौसम बुलेटिन के मुताबिक, दिन का अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री रहा। (Melting Due to Icy Winds)

एक दिन पहले के 14.6 के मुकाबले इसमें 3.2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई, लेकिन ये सामान्य से 3.8 डिग्री कम ही रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, उत्तरी पाकिस्तान और आसपास पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता जारी रहेगी। इसके चलते 21 से 23 जनवरी तक बारिश की संभावना तेज हो गई है।

(Melting Due to Icy Winds)

Also Read : Congress Launch UP Youth Manifesto : कांग्रेस का युवाओं के लिए यूथ मेनिफेस्टो, भर्ती विधान में 20 लाख नौकरियों का वादा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox