होम / Mercury Crosses 40 Degree In lucknow : लखनऊ में पारा 40 डिग्री पार, मौसम विज्ञानियों ने दी दो दिन लू की चेतावनी

Mercury Crosses 40 Degree In lucknow : लखनऊ में पारा 40 डिग्री पार, मौसम विज्ञानियों ने दी दो दिन लू की चेतावनी

• LAST UPDATED : March 30, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ : 

Mercury Crosses 40 Degree In lucknow  मई सी गर्मी लखनऊ मेंं मार्च के आखिरी दिनों में पड़ने लगी है। पारा 40 डिग्री को पार कर गया है। मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार, प्रदेश भर में 31 मार्च तक धूल भरी आंधी और तेज गर्म हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश में लू की चेतावनी भी जारी कर दी है।

पारा 40 के पार गया Mercury Crosses 40 Degree In lucknow

लखनऊ में इस सीजन में पहली बार अधिकतम पारा 40 के पार पहुंच गया। राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस बढ़त के साथ 40.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।
प्रदेश में सबसे अधिक तापमान कानपुर में 41.8 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 41.6 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज में 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश के कुछ स्थानों अधिकतम तापमान में सामान्य से 5.0 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई। फतेहगढ़ में न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस वही फुरसतगंज में 16.1 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।

Mercury Crosses 40 Degree In lucknow  मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक शहर का अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.0 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, प्रदेश भर में दिन के समय शुष्कता और तेज हवाओं का असर बना रहेगा। अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस पास बना रहेगा। रात में भी गर्मी बढ़ सकती है।

Also Read :  CM Yogi Said In UP Assembly : यूपी विधानसभा में बोले सीएम योगी, जनता सदैव प्रगतिशील को चुनती है, नकारात्मकता से कभी लोकतंत्र का हित नहीे हो सकता

Also Read : SP Leader Azam Khan will not Take Oath : आजम खान को नहीं मिली जमानत, शपथ के लिए नहीं जा सकेंगे विधानसभा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox