होम / Mirzapur News: जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला प्रसूता की मौत….

Mirzapur News: जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला प्रसूता की मौत….

• LAST UPDATED : August 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Akash Dubey, Mirzapur News: जिला महिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की लापरवाही आई सामने, प्रसव के तीसरे दिन प्रसूता की हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही से जान लेने का गंभीर आरोप। देहात कोतवाली के नौहा बिहारी ग्राम की थी प्रसुता नाजिया, नाजिया की यह पहली डिलेवरी थी।

क्या है पूरा मामला

देहात कोतवाली के नौहा बिहारी ग्राम की रहने वाली नाजिया को 17 अगस्त को लेबर पेन के बाद दिन में 10 बजे जिला महिला चिकित्सालय लेकर परिजन पहुंचे। अस्पताल में ऑपरेशन से डिलीवरी कराई गई। बच्चे को आईसीयू में भर्ती करा दिया गया। नाजिया की यह पहली डिलेवरी थी। डिलेवरी के बाद नाजिया को बुखार आ रहा था। उपचार में उसे केवल बुखार की दवा देते रहे।

परिजनों ने अस्पताल को जिम्मेदार ठहराया

उपचार में उसे केवल बुखार की दवा देते रहे। हालत बिगड़ती रही पर डॉक्टर परिजनों को सब ठीक है की घुट्टी पिलाते रहे। बार बार कहने के बावजूद उचित उपचार नहीं दिए और न ही बेहतर उपचार के लिए कहीं और ले जाने के लिए बोले। आज सुबह नाजिया की मौत हो गई। परिजनों ने नाजिया की मौत के लिए अस्पताल को जिम्मेदार ठहराया है

प्रसूता की मौत पर अस्पताल प्रशासन लापरवाही से अपना पल्ला झाड़ रहा है। प्रसूता के साथ पहले से ही रोगों की जटिलता को बताते हुए परिजनों के आरोपों पर जांच समिति के गठन की बात कह रहा है।

Also read: UP News: अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, तीन शातिर चोर 21 मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox