होम / Moradabad: पाकबड़ा की वोटर लिस्ट में आया पकिस्तानी महिला का नाम, जांच के बाद आई ये बात सामने

Moradabad: पाकबड़ा की वोटर लिस्ट में आया पकिस्तानी महिला का नाम, जांच के बाद आई ये बात सामने

• LAST UPDATED : November 13, 2022

Moradabad

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, मुरादाबाद: वोटर लिस्ट में पाकिस्तानी महिला का नाम आने पर राजनीति गरमा गई है। मामले में जांच के दौराम सामने आया है कि पाकबड़ा के एक व्यक्ति ने सात साल पहले पाकिस्तानी महिला से शादी की थी। अधिकारियों से महिला के पति ने अपनी पत्नी का नाम कटवाने की गुहार लगाई। महिला का नाम काटा गया लेकिन इस मामले में जांच चल रही है।

पकिस्तानी महिला का नाम वोटर लिस्ट में आने से राजनीति गरमाई
नगर पंचायत की वोटर लिस्ट में पाकिस्तानी महिला का नाम सामने आने के बाद आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए। काफी संख्या में लोग वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के लिए जिला प्रशासन के सिस्टम को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। पाकबड़ा चेयरमैन खेमवती ने डीएम से शिकायत कर सभी वोटर लिस्ट के सत्यापन की मांग की थी।

चेयरमैन ने लगाए पैसा लेकर नाम बढ़ाने के आरोप
इसके बाद डीएम ने एसडीएम को वोटर सूचियों के सत्यापन करने के निर्देश दिए थे। शनिवार को थाना परिसर में सत्यापन के समय वोटर लिस्ट में एक पाकिस्तानी महिला का नाम सामने आ गया। चेयरमैन प्रतिनिधि रिंकू गोस्वामी ने आरोप लगाया कि कुछ लोग पैसे के दम पर कर्मचारियों से साठगांठ कर वोटर लिस्ट में दूसरे क्षेत्र के लोगों का नाम जुड़वा रहे हैं।

कुछ वोटों को डबल बनाया गया है। बीएलओ के सुपरवाइजर रईसुददीन ने बताया कि इस महिला का नाम पुरानी सूची से चला आ रहा है। सत्यापन के दौरान महिला के पति ने आकर बताया कि उसकी शादी करीब सात साल पहले पाकिस्तानी महिला के साथ हुई थी।

जांच के दौरान काटा गया महिला का वोट
थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया कि यह वोट काफी समय से बना हुआ था। जांच के दौरान इस वोट को काट दिया गया है। एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। महिला का नाम वोटर लिस्ट में काफी समय से था। महिला के पति ने खुद थाने में आकर वोट को काटने का अनुरोध किया है।

वोटर लिस्ट का कराया जाएगा सत्यापन
महिला पाकिस्तानी है या नही, इसकी जांच कराई जाएगी। वोटर लिस्ट का सत्यापन कराया जाएगा। चेयरमैन पद के संभावित प्रत्याशी याकूब मालिक ने आरोप लगाया कि सत्यापन कार्य में भेदभाव किया जा रहा है। बसपा नेता गुलशेर सैफी ने कहा कि कुछ लोग सरकारी कर्मचारियों को दबाव में लेकर अपना काम करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Rampur: ‘उपचुनाव नगर’ (रामपुर) में आप का स्वागत है, किसान नेता ने सीएम योगी से की अनोखी मांग – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox