होम / Mukhtar Ansari: गाजीपुर MP MLA कोर्ट सुनाएगी गैंगस्टर मामले मे सजा, तय हो चुके हैं आरोप

Mukhtar Ansari: गाजीपुर MP MLA कोर्ट सुनाएगी गैंगस्टर मामले मे सजा, तय हो चुके हैं आरोप

• LAST UPDATED : April 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज), गाजीपुर; मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के लिए आज का दिन काफी खास रहने वाला है। दरअसल आज 2005 में हुए कृष्णानंद हत्याकांड मामले में गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट आज फैसला सुनाएगी। मामले की सुनवाई 1 अप्रैल को ही पूरी हो गई थी। ऐसे में आज फैसले की तारीख मुकम्मल की गई है। सिर्फ मुख्तार अंसारी ही नहीं अफजाल अंसारी भी इस प्रकरण में आरोपी है। ऐसे में दोनों की किस्मत का फैसला आज होने जा रहा है। कोर्ट आज फैसला सुना सकता है।

15 साल पुराना मामला

जानकारी हो कि पूरा मामला 15 साल पुराना है। इसमे गवाही और पेशी दोनों हो चुकी है। वहीं अफजाल और मुख्तार पर प्रथम दृष्टया आरोप भी तय हो चुके हैं। 2005 में तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में मुख्तार और अफजाल पर 2007 में गैंगेस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। आज उसी मामले में गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी। वहीं एक और मामले में मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत मामला चल रहा है। दरअसल चंदौली में 1996 कोयला व्यवसायी नंदकिशोर रूंगटा अपहरण व हत्या कांड और कृष्णानंद राय हत्या कांड को जोड़कर गैंग चार्ट बनाया गया था।

विधायक समेत 7 लोगों की हत्या

उल्लेखनीय है कि 29 नवंबर 2005 को तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय समेत 7 लोगों की हत्या मुहम्मदाबाद के भवारकोल इलाके के बसनिया चट्टी पर कर दी गई थी। इस हत्याकांड मामले में 2007 में सांसद अफजाल अंसारी और गैंगेस्टक मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर का मामला दर्ज है जिसपर कोर्ट आज फैसला सुनाएगी।

Also Read: UP News: वेबसाइट हैक मामले में UPSRTC के प्रबंधक निदेशक का छिना पद, दयाशंकर सिंह ने दिए जांच के आदेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox