होम / New Covid Guidelines for Kashi : कोरोना को लेकर काशी में सख्ती, पहले की तरह ही सभी प्रतिबंध लागू

New Covid Guidelines for Kashi : कोरोना को लेकर काशी में सख्ती, पहले की तरह ही सभी प्रतिबंध लागू

• LAST UPDATED : January 21, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

New Covid Guidelines for Kashi : कोविड-19 संक्रमण की गति थामने के लिए काशी यानी वाराणसी में रात्रि का कर्फ्यू जारी रहेगी। डीएम कौशल राज शर्मा की ओर से नौ जनवरी को जारी आदेश को अगली तारीख तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसमें कक्षा-10 तक के बच्चों एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का घर से निकलना प्रतिबंधित कर दिया गया है। (New Covid Guidelines for Kashi)

रात का कर्फ्यू रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक जारी लागू रहेगा। शादी समारोह व अन्य आयोजनों में 50 फीसदी क्षमता या अधिकतम 100 व्यक्तियों की अनुमति होगी। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि रात 10 बजे के बाद बिना किसी मेडिकल कारण के घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। धार्मिक स्थल में पीक आवर्स में श्रद्धालुओं की संख्या नियंत्रित करने के लिए समय सारिणी जारी होगी।

पार्क, घाट, मैदान, स्टेडियम में भी पाबंदी (New Covid Guidelines for Kashi)

सार्वजनिक पार्क, घाट, मैदान, स्टेडियम में अपराह्न चार बजे के बाद जाना प्रतिबंधित किया गया है। इसमें नाव संचालन की अनुमति रहेगी, मगर घाट पर रुकना या गंगा पार रेती पर जाने पर रोक जारी रहेगी। डीएम ने कहा है कि चिकित्सा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कोविड-19 से संबंधित संक्रमण की जांच के लिए फीस निर्धारित की है। (New Covid Guidelines for Kashi)

इसका उल्लंघन जिस किसी के द्वारा भी किया जाएगा, उसके खिलाफ महामारी अधिनियम 1897 और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत विधिक कार्रवाई होगी। निजी चिकित्सालयों एवं निजी चिकित्सकों द्वारा रेडियो डायग्नोस्टिक केंद्रों को संदर्भित एचआर सीटी स्कैन की जांच करने की दर भी तय कर दी गई है।

(New Covid Guidelines for Kashi)

Also Read : Who is Chandrashekhar Azad : जानें कौन हैं चंद्रशेखर आजाद, योगी के खिलाफ लड़ने का किया है एलान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox