होम / Noida NCR News: नोएडा एनसीआर बनता जा रहा है साइबर क्राइम का हब, हर दिन ठगी के 3 से 4 मामले आते है सामने

Noida NCR News: नोएडा एनसीआर बनता जा रहा है साइबर क्राइम का हब, हर दिन ठगी के 3 से 4 मामले आते है सामने

• LAST UPDATED : October 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Noida NCR News: घर बैठे पैसा कमाने का लालच देकर ठगी का शिकार बनाते है साइबर अपराधी। वीडियो लाइक शेयर और कमेंट करने के लिए देते हैं पैसे और घर बैठे कमाने का झूठा सपना दिखाकर कर देते हैं लाखों की ऑनलाइन ठगी।

ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे है…

दरअसल इन दिनों नोएडा एनसीआर साइबर क्राइम का हब बनते जा रहा है। यहां ऑनलाइन ठगी के मामले इतने बढ़ते जा रहे हैं कि हर दूसरे दिन किसी न किसी से 10 से 12 लाख की ऑनलाइन ठगी हो जाती है। यहां उन लोगों को ज्यादा शिकार बनाया जाता है जो पार्ट टाइम जॉब करते हैं। उनसे यह कहा जाता है कि आप कुछ घंटे देकर हजार रुपए कमा सकते हैं। ऐसे ही कई मामले आए हैं जहां फेसबुक पर वीडियो को लाइक और बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के फिल्मों को आपको लाइक और रिव्यू देना है।

जिसके बाद आपके खाते में एक लाइक के ₹50 आएंगे और जब इनके खाते में कुछ हजार रुपए आ जाते हैं तो इनका भरोसा और हो जाता है जिसके बाद यह उसी लिंक पर अपने लाखों रुपए जमा कर देते हैं। ताकि इनका जो अमाउंट है दोगुना मिले मगर जैसे ही बड़ा अमाउंट मिलता है। सामने वाला अपना फोन नंबर और व्हाट्सएप नंबर बंद कर लेता है।

देर रात मैसेज भेजकर ठगी का मामला आया सामने

वहीं दूसरी तरफ नोएडा में एक ऐसा मामला भी सामने आया है जहां देर रात एक व्यक्ति पर मैसेज आता है, कि आपका बिजली बिल जमा नहीं है और अभी रात में जमा नहीं करेंगे तो आपका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। इस मैसेज को देखते ही तुरंत व्यक्ति वहां नीचे दिए गए नंबर पर कॉल करता है।

कॉल करने के बाद उनसे कहा जाता है कि आपके इतने पैसे बताएं हैं। इस लिंक पर क्लिक करके पैसा जमा कर दीजिए नहीं तो बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा और जैसे ही वहा लिंक पर वह व्यक्ति क्लिक करता है उसका फोन हैंग हो जाता है और सारा सिस्टम दूसरे वाले व्यक्ति के पास चला जाता है। इसी बीच वह ओटीपी क्रिएट करते हैं और सर अकाउंट खाली कर देते हैं।

इसमें कोई भी पीड़ित सामने आने से मना कर रहे है हर कोई फ़ोन पर सारे सवालों का जवाब दे रहा है।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox