होम / Noida News: नोएडा से सराय काले खां का रासता हुआ असान,  वाहनों की आवाजाही बढ़ी 

Noida News: नोएडा से सराय काले खां का रासता हुआ असान,  वाहनों की आवाजाही बढ़ी 

• LAST UPDATED : October 23, 2023
India News(इंडिया न्यूज़), Noida News: नोएडा सराय काले खां फ्लाईओवर के रविवार को शुरू हो जाने से दिल्ली-नोएडा के बीच वाहनों की आवाजाही बढ़ेगी। लोग आईटीओ, आश्रम व सराय काले खां से बिना किसी रूकावट के डीएनडी मार्ग पर फर्राटा भरते नजर आएंगे। इस मार्ग के शुरू होने से नोएडा से आश्रम व आईटीओ की तरफ और आसान हो जाएगा। नोएडा के करीब हजारों लोगों को इसका फायदा मिलेगा।दूसरी तरफ इसका सारा दबाव एक बार फिर नोएडा में डीएनडी टोल प्लाजा पर पड़ेगा।

डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने दी जानकारी

डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि सराय काले खां फ्लाईओवर के शुरू हो जाने से डीएनडी पर करीब 70 हजार से अधिक वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा। आम तौर रोजाना डीएनडी के रास्ते नोएडा और दिल्ली के बीच रोजाना करीब चार लाख से अधिक वाहन चालक आते-जाते हैं। अब सराय काले खां से आने वाले ट्रैफिक का भी डीएनडी पर दबाव बढ़ेगा। इसके लिए अतिरिक्त ट्रैफिक कर्मियों और मार्शल की तैनाती की जाएगी, ताकि व्यवस्था पूरी तरह से बनी रहे।

निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचना हुआ आसान (Noida News)

नोएडा से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन व आसपास के क्षेत्रों में आनाजाना काफी आसान हो जाएगा। पहले सराय काले खां से नोएडा आने-जाने के लिए मयूर विहार और अक्षरधाम मार्ग का उपयोग करना पड़ता था। सराय काले खां फ्लाईओवर के शुरू होने से रेलवे स्टेशन समेत आसपास की कनेक्टिविटी भी नोएडा के साथ बेहतर होगी।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox