होम / PCS Result 2021: चार पर असफल होने के बाद पीसीएस की परीक्षा में किया टॉप, जानें अतुल के संघर्ष की कहानी

PCS Result 2021: चार पर असफल होने के बाद पीसीएस की परीक्षा में किया टॉप, जानें अतुल के संघर्ष की कहानी

• LAST UPDATED : October 20, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, प्रतापगढ़: यूपी पीसीएस परीक्षा 2021 के परिणाम आ गए हैं। ऐसे में सफलता की कई कहानी भी सामने आई है। गोसाईपुर के रहने वाले अतुल सिंह ने सफलता की एख नई दांस्ता लिखी है। एक बार अस्फलता हाथ लगने के बाद लोगों की हिम्मत अक्सर टूट जाती है लेकिन अतुल सिंह ने हार नहीं मानी और उन्होने अपनी मेहनत जारी रखी। चार बार आईएएस की परीक्षा में असफल होने के बाद पीसीएस की परीक्षा में टॉप किया।

अतुल ने प्रतापगढ़ का बढ़ाया मान
यूपी में पीसीएस-2021 का परिणाम बुधवार को आया। प्रतापगढ़ के रहने वाले अतुल ने सक्सेस की ऐसी स्टोरी लिखी की प्रतापगढ़ का मान बढ़ गया। अतुल को पीसीएस की परीक्षा में टॉप किया है। वैसे अतुल सिंह का सपना आईएएस अधिकारी बनाने का था,लेकिन उनके सपने उस व्यक्त टूट गए जब आईएएस की चार बार की परीक्षा में उनकी निराशा ही हाथ लगी।

एक नंबर से रह गए थे अतुल
एक बार तो वह 1 नंबर से मात खा बैठे थे। आईएएस अधिकारी बनाने में फेल अतुल सिंह ने यूपी पीसीएस 2021 की परीक्षा में ऐसी हैट्रिक मारी की सूबे में डंका बजा दिया। घर में आईएएस ना बनाने का मलाल परिजनों में खत्म हो गया,परिजनों और गांव में खुशी की लहर है।

पीएसएस में पहले भी हो चुका है दो बार चयन
पीसीएस में यूपी टॉप करने वाले बेल्हा के अतुल कुमार सिंह का इसके पहले भी दो बार पीएसएस में चयन हो चुका है। वर्ष 2019 में उन्हें बीडीओ व सहायक वन संरक्षक के पद पर चयन हुआ थ। मौजूदा समय में कोयंबटूर में सहायक वन संरक्षक का प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनके पिता ओम प्रकाश सिंह रिटायर बीडीओ हैं।

अतुल ने जीआईसी प्रयागराज से पढ़ाई करने के बाद आईटी खड़गपुर से बीटेक किया था। इसके बाद गुड़गांव और पूना में भी जॉब किया। वर्ष 2019 के पीसीएस परीक्षा में शामिल हुए तो उनका चयन खंड विकास अधिकारी और सहायक वन संरक्षक के पद पर हुआ, अतुल कुमार सिंह ने सहायक वन संरक्षक पद पर ज्वाइन किया।

आईएएस की परीक्षा में नहीं मिली सफलता
टॉपर अतुल सिंह ने बताया की चार बार 2015 से लेकर 2021 तक एग्जाम दिया। लेकिन उनकी आईएएस की परीक्षा में सफलता नहीं मिल सकी,लेकिन असफलता मिलने से अतुल निराश नहीं हुए और कड़ी मेहनत और लग्न से तैयारी शुरू किया। दो बार पीसीएस में चयन हुआ,तीसरी बार भी पीसीएस की परीक्षा में शामिल हुए अतुल अपने कड़ी मेहनत के चलते पीसीएस परीक्षा में टॉप किया।

यह भी पढ़ें- Lucknow: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, हिंदी में भी होगी मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox