होम / Hardoi: हरदोई के 10 गांवों के लोग मक्खियों के प्रकोप से परेशान, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

Hardoi: हरदोई के 10 गांवों के लोग मक्खियों के प्रकोप से परेशान, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

• LAST UPDATED : December 6, 2022
  • Hardoi

इंडिया न्यूज, हरदोई (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के अहिरोरी ब्लाक के 10 गांवों के लोग मक्खियों के प्रकोप से परेशान हैं। प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता मिशन इन गांवों में पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है, यहां मक्खियां लोगों के रिश्ते पर तलवार लेकर खड़ी हैं, कई बहुएं मायके लौट गई, कई लड़कों की शादियां नहीं हो रही, कारण सिर्फ एक ही गांव में इतनी मक्खियां हैं कि बैठना, उठना, खाना-पीना सब- मुश्किल हो गया है।

इन गांवों के लोग मक्खियों से परेशान
थाना बेनीगंज और ब्लाक अहिरोरी में आने वाले इन गांवों में बढ़ियापुरवा, कुईया, पट्टी, डही, सलेमपुर, फतेहपुर, झाल पुरवा, नया गांव, देवरिया और एकघरा में मक्खियों का आतंक है। सबसे ज्यादा आतंक बढ़ियापुरवा में है। 3 साल पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कर कमलों द्वारा एक पोल्ट्री फार्म मेन रोड पर खुला था, जिसको लेकर लगातार गांव के लोग आवाज उठा रहे हैं कि वहां की गंदगी की वजह से मक्खियों ने आसपास के कई गांवों में जीना हराम कर रखा है। इस मामले को लेकर किसान यूनियन ने कई बार धरना प्रदर्शन भी किया था। लेकिन प्रशासन सांत्वना के शिवा आज तक कुछ किया नहीं है।

गांव में नहीं करते है लोग शादी
गांव के लोगों का कहना है कि जब रिश्ते के लिए कोई यहां आता है तो उसको मक्खियां इतनी चिपक जाती हैं कि वह रिश्ता तो दूर, कुछ खाता पीता भी नहीं है। यह कह कर चला जाता है, कि तुम्हारे गांव में कौन रहेगा। गांव की कई महिलाओं ने यह भी कहा कि उनके बेटों की शादी के रिश्ते नहीं आते, लोग आते हैं लेकिन उनका कहना है कि तुम्हारे गांव में इतनी मक्खियां है, यहां मेरी लड़की नहीं रह सकती हैं।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को घेरा, बोले- निकाय चुनाव पूरी जोरदारी से लड़ेंगे

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox