होम / पीएम मोदी पहुंचेंगे लखनऊ, मंत्रियों के संग करेंगे बैठक और भोज

पीएम मोदी पहुंचेंगे लखनऊ, मंत्रियों के संग करेंगे बैठक और भोज

• LAST UPDATED : May 13, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

पीएम नरेंद्र मोदी कुशीनगर में भगवान महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थल का दर्शन करने के बाद लखनऊ पहुंचेंगे। यहां वह प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक और भोजन करेंगे। इस कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सारे कार्यक्रम को रद कर लखनऊ में रहने का निर्देश जारी किया है।

लुम्बिनी से वापस लौटते आएंगे लखनऊ

बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर पीएम मोदी 16 मई को नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी जाएंगे। लुम्बिनी से लौटते समय वह शाम को लखनऊ में रुकेंगे। उनके सम्मान में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाले रात्रि भोज में राज्य सरकार के सभी मंत्री भी शामिल होंगे।

16 मई को लखनऊ आ रहे हैं

पीएम नरेन्द्र मोदी 16 मई की शाम को लखनऊ आ रहे हैं। उस दिन एअरपोर्ट से लेकर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग तक की सड़क को तिरंगी लाइटों से जगमग करने की तैयारी है। एअरपोर्ट से कालीदास मार्ग के बीच में कुछ जगह पर वर्टिकल गार्डेंन बनाया जाएगा, जिससे रात में लाइटों के बीच फूल भी दिखाई दें।

तैयारियों को लेकर अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री को शाम को आना और फिर कुछ घंटे बाद लौटना है तो सड़क के दोनों तरफ के भाग को तिरंगा एलइडी लाइटों से सजाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे के दिन नमाज पढ़ने के लिए उमड़ा सैलाब, कड़ी की कई सुरक्षा

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox