होम / Pooja Pal: BJP का साथ देने वाली सपा विधायक के खिलाफ FIR, जानें- पूरा मामला

Pooja Pal: BJP का साथ देने वाली सपा विधायक के खिलाफ FIR, जानें- पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 30, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Pooja Pal: अब कोर्ट के आदेश पर समाजवादी पार्टी की महिला विधायिका पूजा पाल समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पूजा पाल कौशांबी जिले के चायल विधानसभा सीट से विधायिका चुनी गई हैं।

धारा 447-506 और 427 का केस दर्ज किया

समाजवादी पार्टी की महिला नेता पूजा पाल के खिलाफ ज़मीनी काबिज़ा करने के मामले में मामला दर्ज किया गया है। पूजा पाल के साथ ही उनके भाई राहुल पाल और आठ अन्य लोगों पर भी आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। एसीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है। इसके अनुसार पुलिस कमिश्नरेट के एयरपोर्ट स्टेशन में सभी के ख़िलाफ़ मामले दर्ज किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Unnao News: उन्नाव में दबंगों ने किसान को दौड़ाकर पीटने का मामला, Video वायरल

उमेश सिंह ने वृत्तचित्र की धारा 447-506 और 427 के तहत केस दर्ज किया है। वे शहर के सिविल लायंस क्षेत्र में निवास करने वाले थे और अब बीच एफ आई आर में प्रवेश किया है। दावा किया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी की नेता पूजा पाल, उनके भाई राहुल पाल और उनके सात अन्य सहयोगियों ने पीपल गांव के मौजा शाह की जमीन पर कब्जा कर लिया और अवैध तरीके से उस पर कब्जा कर लिया।

ये आरोप है पूजा पाल पर

उमेश सिंह ने याचिका दी है कि उसे एट को लेकर खतरनाक तरीके से मारा गया था और उसे मारने की कोशिश भी की गई थी। इस पर उन्होंने जिला अदालत में मुकदमा दायर किया है। अब कोर्ट के आदेश के मुताबिक, समाजवादी पार्टी की महिला नेता पूजा पाल के साथ 9 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पूजा पाल का चुनाव क्षेत्र कौशांबी जिले की चायल विधानसभा सीट है।

पूजा पाल ने पहले ऐसा करने से पहले दो बार विधायक के रूप में इलाहाबाद की पश्चिमी सीट से काम किया है। समर्थक पूजा पाल ने फरवरी महीने में साझी चुनाव में भाजपा के समर्थन में क्रॉस वोटिंग की थी। वह लगातार भाजपा नेताओं के साथ संपर्क में रहती हैं और उनसे मुलाकात के समय बाहर रहती हैं।

ये भी पढ़ें: UP News: छप्पर के नीचे चलाते थे अवैध अतास्पल, CMO ने मारा छापा किया सिज़

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox