होम / Rahul Gandhi ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘यूपी में बीजेपी सिर्फ एक सीट जीतेगी’

Rahul Gandhi ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘यूपी में बीजेपी सिर्फ एक सीट जीतेगी’

• LAST UPDATED : May 19, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव को लेकर रैलियों का दौर जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, ” उत्तर प्रदेश में की एक मात्र लोकसभा सीट क्योटो (वाराणसी) भाजपा सीट जीत रही हैं?” प्रयागराज रैली I.N.D.I.A ब्लॉक के उम्मीदवार उज्ज्वल रमन सिंह के समर्थन में आयोजित की गई थी, जो कांग्रेस सदस्य हैं और इलाहाबाद निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

‘लड़ाई संविधान को बचाने की है’- राहुल

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गांधी ने भारतीय संविधान की एक प्रति लहराते हुए कहा, “लड़ाई संविधान को बचाने के लिए है। भाजपा और आरएसएस इस पर हमला कर रहे हैं, और मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कोई भी ताकत संविधान को फाड़कर फेंक नहीं सकती।”

गांधी ने कांग्रेस द्वारा किए गए वादों को दोहराया और मतदाताओं से पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सुनिश्चित करने और बेरोजगार युवाओं को सहायता प्रदान करने के लिए एक कानून बनाने का वादा किया।

Also Read- UP Politics: पिता ने बनाई अपनी पार्टी, बहन बीजेपी में, अब…

‘हम अग्निवीर योजना को कूड़े में फेंक देंगे’- राहुल

गांधी वंशज ने अग्निवीर योजना को खत्म करने की भी कसम खाई और कहा, “हम अग्निवीर योजना को कचरे में फेंक देंगे और सशस्त्र बलों में भर्ती प्रदान करेंगे जैसा कि पहले किया जाता था।”
राहुल गांधी से पहले बोलते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लोगों की जान खतरे में डालने और संविधान को खतरे में डालने का आरोप लगाया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, यादव ने दावा किया कि भाजपा ने कोविड वैक्सीन के साथ सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डाल दिया और अब संविधान को खत्म करना चाहती है।

इलाहाबाद में उज्जवल रमण सिंह का मुकाबला बीजेपी के नीरज त्रिपाठी से है. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान 25 मई को इलाहाबाद में मतदान होना है।

Also Read- UP Crime: मुजफ्फरनगर से लव जिहाद का मामला, कामिल ने कमल बनकर किया युवती का शोषण, जानिए खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox