होम / Rampur News : रामपुर में पानी की टंकी को लेकर विवाद, प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच खूनी सघर्ष

Rampur News : रामपुर में पानी की टंकी को लेकर विवाद, प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच खूनी सघर्ष

• LAST UPDATED : August 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Rampur News : पहले कहा सुनी गाली गलौच, मारपीट के बाद लाठी डंडे चले उसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई, जिससे अफरातफरी मच गई। गोली लगने से एक की मौके पर ही मौत व तीन घायल हो गए।

प्रधान व पूर्व प्रधान के बीच खूनी सघर्ष

अजीम नगर थाना क्षेत्र के गांव खेमपुर में ग्राम पंचायत की ओर से साप्ताहिक बाजार में पानी टंकी का निर्माण कराया जाना था। मौजूदा प्रधान चाहते थे की टंकी का निर्माण सप्ताहिक बाजार में उत्तर दिशा में कराया जाए इस पर विरोधी पूर्व प्रधान पक्ष लोग चाहते थे की टंकी का निर्माण दक्षिण दिशा में हो उत्तर दिशा में अगर पानी की टंकी लगती तो बड़ा पुराना पाकड़ का पेड़ जो गांव के लोगो छांव देता है। उसको काटा जाना था बस इसी को लेकर विवाद बढता  गया।

टंकी लगाने को लेके बढा विवाद

राजस्व की टीम ने भी पैमाइश करने के बाद उत्तर दिशा में टंकी लगाने के लिए हरी झंडी दे दी थी। लेकिन अगर इस दिशा में टंकी का निर्माण होता तो जो पाकड का बड़ा पेड़ जिसमें ग्रामीण गर्मी और धूप में ठंड के लिए बैठ जाते हैं। उसको काट दिया जाता जिसका विरोध इतना बढा की राजस्व टीम की मौजूदगी में दोनों गुट आपस में भिड़ गए गोलीबारी शुरू हो गई, इसमें राजस्व टीम के लोगों को भी मामूली चोटे आई लेकिन टीम बच गई ।

फायरिंग में पूर्व प्रधान पक्ष के एक सकस की मौत

फायरिंग शुरू हो गई फायरिंग में पूर्व प्रधान पक्ष के खुर्शीद को गोली लग गई उनकी मौके पर ही मौत हो गई और इसी पक्ष से तीन लोग घायल हो गए सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। और पूरे गांव को सभी थानों की फोर्स ने पहुंचकर छावनी में तब्दील कर दिया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह, मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला, गोली लगने से खुर्शीद की मौत हो गई। जिसका शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने जिला चिकित्सालय भेजा,जहां उनके परिजनों ने हंगामा भी किया।

पुलिस अधीक्षक ने शांति व्यवस्था का लिया जायजा

लेकिन पुलिस ने समझा बूझकर मामले को शांत कराया, पुलिस अधीक्षक दोबारा गांव पहुंचे पहुंचने के बाद उन्होंने पैदल गस्त की शांति व्यवस्था का जायजा लिया, और मामले की तह तक जाने का प्रयास किया, और इसमें बड़ी कार्रवाई करने के संकेत भी दिए इस हत्याकांड के बाद मृतक के परिजनों की ओर से छह नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।जिसमें मौजूदा प्रधान अंजुम, प्रधान पति फिरोज, उनके भाई अरशद अली, मुर्शद अली, इमरान पाशा, गुलशेर, इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव में पुलिस फोर्स तैनात

शांति व्यवस्था में कोई खलल न पड़े इसके लिए गांव में पुलिस फोर्स तैनात है ,किसी को भी गड़बड़ी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के तेवर भी सख्त नजर आए उन्होंने थाना अध्यक्ष को कड़ी नजर रखने की निर्देश दिए।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox