होम / Rampur: ‘उपचुनाव नगर’ (रामपुर) में आप का स्वागत है, किसान नेता ने सीएम योगी से की अनोखी मांग

Rampur: ‘उपचुनाव नगर’ (रामपुर) में आप का स्वागत है, किसान नेता ने सीएम योगी से की अनोखी मांग

• LAST UPDATED : November 13, 2022

Rampur

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, रामपुर: कई दशकों से आजम खान और उनकी सियासत का दबदबा रहा है यही कारण है कि वह 10 मर्तबा शहर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं और विधायक रहते हुए 2019 में लोकसभा का चुनाव जीता। तब से अब तक यहां पर लगभग तीन बार उप चुनाव हो चुके हैं और अब एक बार फिर उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग की ओर से तारीख मुकर्रर कर दी गई है ऐसे में कुछ किसान नेताओं ने उपचुनाव को लेकर अनोखे अंदाज में अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

रामपुर का नाम उपचुनाव रखने की मांग
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में 3 साल की सजा मिलने के बाद अपनी विधायकी से हाथ धोना पड़ा है जिसको लेकर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है और बाकायदा चुनाव आयोग की ओर से नामांकन प्रक्रिया मतदान और मतगणना की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है। ऐसे में कुछ किसान नेता बार-बार हो रहे उपचुनाव से तंग आ चुके हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी अलग ही अंदाज में व्यक्त करते हुए रामपुर का नाम जनपद उप चुनाव नगर रखने की मांग तक मुख्यमंत्री से कर डाली है।

किसान नेताओं ने सीएम योगी से की अनोखी मांग
किसान नेताओं ने बाकायदा इसको लेकर बरेली नैनीताल हाईवे के किनारे एक बड़ी सी फ्लेक्सी भी लगाई है जिस पर जनपद “उपचुनाव नगर” (रामपुर) में आपका स्वागत है, यह वाक्य तक लिख डाला है। किसान नेताओं के इस अनोखे ढंग से किए जा रहे विरोध की चारों और जबरदस्त चर्चा हो रही है आपको बताते चलें आजम खान 2019 में विधायक रहते हुए लोकसभा सांसद चुने गए जिसके बाद उनकी इस सीट पर उपचुनाव हुए और उनकी पत्नी यहां से विधायक चुने गए इससे पहले आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम की विधायकी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में चली गई थी और इस सीट पर भी उपचुनाव जैसा ही माहौल रहा हालांकि यहां पर आम चुनाव हुए।

आजम खान की विधायकी रद्द होने के बाद रामपुर सीट हुई खाली
इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में आजम खान ने सांसद रहते हुए चुनाव लड़ा और वह एक बार फिर विधायक बने आजम खान ने विधायक बने रहने का फैसला किया और अपनी सांसद पद से इस्तीफा दे दिया फिर यहां पर सांसदी का उपचुनाव हुआ। कुल मिलाकर इस बार चंद सालों में ही चौथी बार उप चुनाव हो रहे हैं ऐसे में लोगों की नाराजगी तो बनती ही है।

किसान नेता मोहम्मद उस्मान बबलू के मुताबिक जब भी चुनाव होते हैं तो उसमें जनता का पैसा खर्च होता है और यहां पर बार-बार उप चुनाव हो रहे हैं जिससे जनता के पैसे का भारी नुकसान हो रहा है इसी को लेकर उन्होंने इस फ्लेक्सी के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की है। वहीं उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रामपुर का नाम बदलकर जनपद उपचुनाव नगर किए जाने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें- Agniveer Bharti Exam 2022: अग्निवीर लिखित परीक्षा आज, प्रशासन ने की खास तैयारियां, अलर्ट पर पुलिस – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox