होम / Ration Shops: राशन की दुकानों पर मिलेगा चना, तेल और नमक भी

Ration Shops: राशन की दुकानों पर मिलेगा चना, तेल और नमक भी

• LAST UPDATED : December 9, 2021

इंडिया न्यूज,प्रयागराज:

Ration Shops राशन कार्ड धारकों के लिए यह अच्छी खबर है। शुक्रवार से सरकारी राशन की दुकानों पर उन्हें गेहूं, चावल के साथ अब चना, तेल और नमक भी मिलेगा। नियमित वितरित होने वाले राशन के साथ इन सभी खाद्य पदार्थों का वितरण किया जाएगा। नियमित राशन वितरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरित किया जाएगा।

महीने में दो बार मिल रहा है राशन Ration Shops

राशन कार्ड धारकों को जहां यूनिट के अनुसार गेहूं और चावल मिलेगा। वहीं प्रत्येक राशन कार्ड धारक को एक किलो चना, एक किलो तेल और एक किलो नमक मिलेगा। जिले में 10.56 लाख स से अधिक राशन कार्ड धारकों की संख्या है। इसमें से 86 हजार के आसपास अंत्योदय कार्ड धारक है।

खाद्यानों का उठान कोटेदारों ने वितरण के लिए शुरू कर लिया है। शुक्रवार को सुबह आठ बजे से वितरण शुरू हो जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि राशन के साथ तेल, नमक व चना वितरण की निगरानी के लिए अधिकारियों को लगाया गया है। जो भी कोटेदार राशन वितरण में मनमानी या लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

महीने में दो बार मिल रहा है राशन Ration Shops

मौजूदा समय में राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार राशन मिल रहा है। प्रधानमंंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत और प्रदेश सरकार की ओर से निमयमित मिलने वाला राशन। प्रशासन की ओर से बताया गया कि नियमित राशन का वितरण दस दिसंबर से मिलेगा। इसी के साथ पहली बार तेल, नमक और चना का वितरण किया जाएगा।

Also Read: Private Hospital Employee Assaulted : निजी अस्पताल के कर्मचारी से मारपीट, हमलावरों पर लूट का आरोप

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox