होम / Holi को फीका बनाने में जुटे मिलावटखोर, 80 क्विंटल नकली खोया देख पुलिस के भी उड़े होश, JCB से जमीन में दबवाया

Holi को फीका बनाने में जुटे मिलावटखोर, 80 क्विंटल नकली खोया देख पुलिस के भी उड़े होश, JCB से जमीन में दबवाया

• LAST UPDATED : March 5, 2023

Holi का त्यौहार आने के साथ ही मिलाटखोरों ने भी अपना काम करना शुरू कर दिया है। वहीं इसपर रोक लगाने को लेकर पुलिस प्रशासन लतातार गश्त लगा रहा है। आज मिर्जापुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस की टीम के छापेमारी के दौरान मिलावटी खोया मिला जिसकी तादात इतनी ज्यादा थी की पुलिस और अन्य अधिकारियों के भी होश उड़ गए। पुलिस ने पूरे खोवा को जेसीबी से खुदवाई करवा कर जमीन में गड़वाया है।

80 कुंतल नकली खोया बरामद

जनपद मिर्जापुर के चुनार कोतवाली के दुर्गा जी मोड़ स्थित खोवा मंडी में रविवार को एसडीएम चुनार के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक उमाशंकर सिंह और भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अमला खोवा मंडी पहुंचकर 80 कुन्तल खोवा जब्त किया।

कुछ दुकानदार खोवा छोडकर भाग निकले प्रशासन के इस कार्यवाही पर बाजार मे अफरा तफरी मच गई। मौके पर 45 आढ़तियों के चौकियों पर खोवा बिक्री हो रहा था।टीम को देखते ही कुछ दुकानदार खोवा को लेकर इधर उधर भागने लगे।कुछ पास स्थित आवास में रख कर भाग निकले । बड़ी संख्या में राजस्व विभाग व पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद रहे।

कैसे हो रही थी सप्लाई

एसडीएम ने मौजूद मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, विजय प्रताप को खोवा का सैंपल भरने को कहा। एक कमरे कमरे का ताला तोडकर भयंकर बदबूदार कई क्विंटल खोवा जब्त कर लिया गया। बगल मे स्थित कांशीराम आवास से मिलावटी खोवा पकड़ा गया।सभी बदबू खोवा को जेसीबी मशीन से गड्ढा खोदकर खोवा खो ढक दिया गया।

यह भी पढ़ें- UP News: लव जिहाद पर बरेलवी उलमा का फ़तवा, ऐसी शादियां होती हैं हराम !

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox