होम / Shahjahanpur News: नोटबंदी पर बोले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, बोले- इससे तिजोरी में बंद काला धन आएगा बाहर

Shahjahanpur News: नोटबंदी पर बोले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, बोले- इससे तिजोरी में बंद काला धन आएगा बाहर

• LAST UPDATED : May 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Shahjahanpur News: 2000 की नोट की वैद्यता समाप्त होने के बाद पक्ष और विपक्ष में वार पलटवार का सिलसिला जारी है। ऐसे में सत्ता पक्ष के लोगो का कहना है कि इससे कई फायदे हैं। इसी कड़ी में आज शाहजहांनपुर पहुंचे प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री ने इसके तमाम फायदे गिनाए। उन्होंने कहा कि इस नोटबंदी से लोगों की तिजोरी में बंद काला धन वापस आएगा।

उन्होंने कहा कि “नोटबंदी से आम आदमी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस नोट बंदी से तिजोरी में बंद काला धन बाहर आएगा।” उन्होंने कहा कि “वित्त मंत्री होने के नाते वह काले धन रोकने के लिए आरबीआई के इस प्रभावी कदम सराहना करते हैं।”

कांगेस पर भी साधा निशाना

जनपद में पहुंचे प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री ने कांग्रेस समेत राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह पूरा नहीं करती है। जबकि बीजेपी संकल्प पत्र में अपने सभी वादों को पूरा करने में सफल साबित हुई है।” वित्त मंत्री ने कहा कि “राहुल गांधी ने अमेठी में जनता से वादाखिलाफी की जिसके चलते उन्हें अमेठी की सीट गवानी पड़ी।” इसके अलावा उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर शायराना अंदाज में भी हमला बोला।

नोटबंदी पर पक्ष का क्या कहना

कल आररबीआई ने दो हजार के नोटों को बंद कर दिया था। वहीं 30 सितंबर तक की मोहलत भी दी थी कि लोग इसे बदल पाएं या बैंकों में जमा कर पाएं। वहीं इसआरबीआई के फैसले पर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि “नोट बंदी की घोषणा के बाद अब रिज़र्व बैंक ने 2000 रूपये के नोट वैध बनाए रखते हुए 2000 के नोट वापसी व नये नोट नहीं छापने से काले धन वाले घबड़ायेंगे,प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने को बड़े और कड़े कदम उठाने का स्वागत करता हूँ।”

Also Read:

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का सरकार पर बड़ा हमला, बोले, पहले भ्रष्टाचार को बढ़ाया गया, अब नोटबंदी कर इमानदार बनने का ढोंग हो रहा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox