होम / Shamli News: “डीएम साहिबा मैं जिंदा हूं, मुझे लेखपाल ने सरकारी दस्तावेजों में मृत घोषित कर दिया है, मुझे जीवित कर दो”

Shamli News: “डीएम साहिबा मैं जिंदा हूं, मुझे लेखपाल ने सरकारी दस्तावेजों में मृत घोषित कर दिया है, मुझे जीवित कर दो”

• LAST UPDATED : February 16, 2023

Shamli News: शामली में एक बार फिर इंडिया न्यूज़ की खबर का बड़ा असर दिखा है। सरकारी दस्तावेजों में मर चुके किसान जयपाल सिंह की खबर इंडिया न्यूज़ पर चलने के बाद शामली जिला प्रशासन ने मामले की जांच कर आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया है। वहीं जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने पीड़ित किसान जयपाल सिंह को उन्हें सरकारी दस्तावेज सौंप कर उन्हें जिंदा घोषित कर दिया है। वहीं किसान ने जिलाधिकारी को पुष्प गुच्छ देकर धन्यवाद किया है।

क्या है मामला?

दरअसल आपको बता दें कि यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव कुडाना का है। गांव कुडाना निवासी वृद्ध किसान जयपाल सिंह मलिक कलेक्ट्रेट पहुंचे थे और डीएम साहब से मिलकर कहा था डीएम साहिबा मैं जिंदा हूं। मुझे लेखपाल ने सरकारी दस्तावेजों में मृत घोषित कर दिया है। मुझे जीवित कर दो। इस खबर को जब इंडिया न्यूज ने प्रमुखता से दिखाया था तो उसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आकर मृतक जयपाल सिंह को सरकारी दस्तावेजों में जिंदा कर दिया। उनको वह दस्तावेज सौंपे। जिस पर खुश होकर किसान जयपाल सिंह ने जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर व एडीएम संतोष कुमार सिंह को पुष्प भेंट कर धन्यवाद अदा किया।

लेखपाल की लापरवाही आई सामने, किया गया तत्काल निलंबित

वहीं एडीएम संतोष कुमार सिंह ने बताया कि किसान जयपाल सिंह की शिकायत की जांच जिलाधिकारी महोदय ने उनको सौंपी थी, उन्होंने पूरे मामले की जांच की जिसमें चकबंदी विभाग के लेखपाल ललित शर्मा की घोर लापरवाही सामने आई थी, जिसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही चकबंदी विभाग के अन्य अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दें कि लेखपाल ने किसान जयपाल सिंह को मृत घोषित कर उनकी पुश्तैनी जमीन अन्य किसान सुभाष के नाम कर दी थी। जिसे अन्य किसान सुभाष ने जमीन को बेच भी दिया था। सरकारी दस्तावेजों में खुद को जिंदा साबित होने के बाद किसान जयपाल सिंह के चेहरे पर खुशी लौट आई है।

READ MORE: Shamli News: हथियारों का शोक, फोटो हुए सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस कर रही तलाश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox