होम / Shraddha Murder Case: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद बोले- लक्ष्मण रेखा नहीं लांघनी चाहिए, अपने धर्म में शादी करें

Shraddha Murder Case: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद बोले- लक्ष्मण रेखा नहीं लांघनी चाहिए, अपने धर्म में शादी करें

• LAST UPDATED : November 15, 2022

Shraddha Murder Case

इंडिया न्यूज, मेरठ/हरिद्वार। ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मेरठ में दिल्ली की श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सारी श्रद्धा को समझना पड़ेगा कि यह लोग अच्छे नहीं हैं। अगर यह लोग अच्छे लगते हैं तो पूर्ण विचार करें। पूर्वजों द्वारा बनाई गई लक्ष्मण रेखा को ना लांघें। सीता जी ने जब लक्ष्मण रेखा लगी थी तो खतरा हुआ था। पूर्वजों ने अनुभव के आधार पर ही कहा है कि अपने धर्म में ही शादी करें, उसका पालन करना चाहिए।

यूपी में हुए मदरसा सर्वे पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सब चीजें राजनीतिक है, मैं इस पर कुछ नहीं बोलना चाहता। शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सोमवार की शाम मेरठ में थे। मंगलवार को वे हरिद्वार पहुंचे हैं।

हरिद्वार में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का हुआ जोरदार स्वागत
ज्योतिष पीठ की गद्दी पर विराजमान के बाद पहली बार शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद अपने हरिद्वार के कनखल स्थित मठ पहुंचे। इस मौके बार बड़ी संख्या में साधु संतों और शंकराचार्य के अनुयायियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने शंकराचार्य परिषद पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी संगठन का नाम केवल शंकराचार्य परिषद रख लेने से ही शंकराचार्य परिषद नहीं बन जाती। इसके लिए इस परिषद में किसी शंकराचार्य का होना जरूरी है।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने सीएम धामी का आभार जताते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने जोशीमठ का नाम ज्योतिर्मठ रखा है, उसी तरह अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम शंकराचार्य एयरपोर्ट रख दिया जाए। शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद अपनी ज्योतिषपीठ पर जा रहे हैं और मंगलवार को वे हरिद्वार प्रवास पर हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम धामी बोले- आपदा प्रबंधन और भूकंपरोधी तकनीक के क्षेत्र में जापान से सहयोग लिया जाए

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox