होम / अलविदा जुमा: प्रदेश भर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, प्रयागराज में पुलिस बल की उपस्थिति में पढ़ी जाएगी नमाज़

अलविदा जुमा: प्रदेश भर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, प्रयागराज में पुलिस बल की उपस्थिति में पढ़ी जाएगी नमाज़

• LAST UPDATED : April 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज), लखनऊ; अलविदा जुमे की नमाज को लेकर पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है। खासकर प्रयागराज जनपद में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। अलविदा की नमाज व ईद को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश के कुछ इलाकों को चिन्हित किया गया है जिनको अति संवेदनशील क्षेत्र में रखा गया है। पुलिस ने शरारती तत्वों से निपटने के लिए भी पूरी तैयारी कर ली है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संवेदनशील स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पीएसी व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवान भी तैनात रहेंगे। वहीं पुलिस का मानना है कि प्रयागराज में शांति व्यवस्था बरकार रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

ईद और अलविदा जुमा को देखते हुए प्रदेश के सभी इलाकों में चाक-चौबंध इंतजाम किए गए है। जीपी मुख्यालय स्तर से 249 कंपनी पीएसी, तीन कंपनी एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल), पांच कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अलावा 7000 प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को मुस्तैद किया गया है। यूपी 112 की 4,800 पीआरवी के माध्यम से सघन पेट्रोलिंग कराई जा रही है।

प्रयागराज में विशेष सुरक्षा

प्रशासन का कहना है कि सुरक्षा की अतिरिक्त टीम को प्रयागराज के कोनों पर रखा गया है। माना जा रहा है कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है। ऐसे में वहां पर अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है। वहीं पुलिस को पहले इनपुट मिली थी कि कुछ अराजक तत्व इस खास दिन उपद्रव कर सकते हैं।

ये है पुलिस की तैयारी

प्रदेश के स्पेशल डीजी का कहना है कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए देश में पुलिस की 1,785 क्विक रिस्पांस टीमें दंगा नियंत्रण उपकरणों, बाडी प्रोटेक्टर, टियर गैस गन, दमकल वाहनों, वज्र वाहनों व अन्य दंगा रोधी उपकरणों के साथ मुस्तैद की गई हैं।

Also Read: Blue Tick: आधी-रात हटा सीएम योगी समेत तमाम लोगों के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox