होम / Summer Heat : पश्चिमी यूपी में लू का रहेगा असर, पारा 40 डिग्री को करेगा पार

Summer Heat : पश्चिमी यूपी में लू का रहेगा असर, पारा 40 डिग्री को करेगा पार

• LAST UPDATED : April 5, 2022

इंडिया न्यूज, मेरठ:

Summer Heat  पश्चिमी यूपी में गर्मी ने परेशान कर दिया है। गर्म हवा चल रही है और पारा 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है। नतीजा झुलासा देने वाली गर्मी से लोग परेशान हैं। हालात यह है कि अप्रैल की शुरूआत में ही तापमान रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है। मौसम विभाग ने 24 से 48 घंटे में वेस्ट यूपी में लू का अलर्ट जारी किया है। 7 और 8 अप्रैल को लू का असर ज्यादा दिखाई देगा। अगले दो दिन में तापमान भी 40 डिग्री के पार जाने के आसार हैं।

तेज गर्मी के संग हुई दिन की शुरूआत Summer Heat

मौसम में लगातार आ रहे परिवर्तन के चलते मंगलवार की शुरूआत तेज गर्मी के साथ हुई है। अप्रैल के पहले 5 दिन में ही तापमान सामान्य से ऊपर चलने के कारण दिन गर्म हो रहा है। मार्च के बाद अब अप्रैल की शुरूआत से ही मौसम के तेवर तल्ख हो गए हैं। जिस कारण से गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है।

लू के असर से बढ़ी गर्मी Summer Heat

सुबह लेकर शाम तक मौसम गर्म हो रहा है और दिन में भी लू का असर दिखने के कारण गर्मी बढ़ रही। तापमान अभी सही 38 डिग्री के ऊपर पहुंच रहा है। भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष का कहना है कि 6 अप्रैल से अधिकतम तापमान 40 डिग्री पहुंचने के आसार है। 7 और 8 अप्रैल को सीवियर हीट वेव का असर रहेगा। इस बार लू का असर भी जल्दी शुरू हो गया है जिस कारण से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है।

Also Read : Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak : डिप्टी सीएम ने किया केजीएमयू का औचक निरीक्षण

Also Read : Corona Spreading Again in Delhi NCR : दिल्ली-एनसीआर में फिर फैल रहा कोरोना, लगातार तीसरे दिन बढ़ी संक्रमण दर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox