होम / स्वामी प्रसाद मौर्य की पत्नी ज्यादा संपत्ति की मालकिन, सपा के अन्य नेता भी हैं करोड़पति

स्वामी प्रसाद मौर्य की पत्नी ज्यादा संपत्ति की मालकिन, सपा के अन्य नेता भी हैं करोड़पति

• LAST UPDATED : June 9, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Swami Prasad Maurya : यूपी एमएलसी चुनाव 2022 के लिए सपा नेताओं ने अपनी संपत्ति की घोषणा की है। इसके अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य की पत्नी शिवा मौर्य की संपत्ति अपने पति से ज्यादा है। वहीं सपा के कई अन्य नेता जो चुनाव मैदान में हैं वह भी करोड़पति हैं।

पति से ज्यादा अमीर हैं

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से ज्यादा अमीर तो उनकी पत्नी शिवा मौर्य हैं। नामांकन के समय उन्होंने जो हलफनामा लगाया है उसके अनुसार उनकी कुल चल संपत्ति 19.44 लाख रुपये की है, जबकि उनकी पत्नी 83.51 लाख रुपये की मालकिन हैं। स्वामी के पास केवल एक बैंक खाता है वहीं, उनकी पत्नी के चार बैंक खाते हैं।
अचल संपत्ति पर नजर डाली जाए तो स्वामी प्रसाद मौर्य के पास 1.23 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 6.57 करोड़ रुपये की संपत्ति है। पति-पत्नी दोनों ही असलहों के भी शौकीन हैं। दोनों के पास एक-एक रिवाल्वर व एक-एक रायफल है। स्वामी के पास भले ही कोई कार न हो, लेकिन उनकी पत्नी एक फॉर्च्यूनर कार की मालकिन जरूर हैं। उनके पास 7.80 लाख रुपये की ज्वेलरी भी है।

अन्य प्रत्याशी भी हैं करोड़पति

सपा के एमएलसी प्रत्याशी शाहनवाज खान करीब 9.50 करोड़ रुपये के मालिक हैं। उनके पास चल संपत्ति 1.45 करोड़ रुपये की है, जबकि उनकी पत्नी निदा खान के पास 93 लाख रुपये की संपत्ति है। उनके पास अचल संपत्ति भी 5.99 करोड़ व उनकी पत्नी के पास 1.15 करोड़ रुपये की है। शाहनवाज के पास बीएमडब्ल्यू कार व एक जिप्सी कार है। वह एक ट्रैक्टर के भी मालिक हैं।

चार कारें हैं मुकुल यादव के पास

पूर्व विधायक सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव के पास चार कारें हैं। इनमें दो इनोवा व दो स्कार्पियों हैं। एक ट्रैक्टर के भी मुकुल मालिक हैं। उनके पास 2.48 करोड़ रुपये की चल संपत्ति व करीब 7.49 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके ऊपर 64 लाख रुपये की देनदारी भी है। रायफल व रिवाल्वर दोनों ही उनके पास हैं।

मों जासमीर भी हैं करोड़पति

सपा के मो. जासमीर अंसारी करीब एक करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास 32.62 लाख रुपये की चल व उनकी पत्नी पूर्व सांसद कैसर जहां के पास मात्र 4.20 लाख रुपये की संपत्ति है। जासमीर के पास अचल संपत्ति 2.95 लाख रुपये की है, जबकि उनकी पत्नी के पास 64.50 लाख रुपये की संपत्ति है। अंसारी के पास फोर्ड इंडिवर कार के अलावा एक रिवाल्वर भी है।

यह भी पढ़ेंः Curb Corruption in UP : अफसरों से हर साल लेगी बंगला, गाड़ी, ज्‍वेलरी और बैंक बैलेंस का हिसाब, ‘स्‍पैरो पोर्टल’ तैयार

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox