होम / वाराणसी में पारा सोमवार को 45 डिग्री हुआ पार, धूप की तपिश ने किया बेहाल : The mercury in Varanasi crossed 45 degrees

वाराणसी में पारा सोमवार को 45 डिग्री हुआ पार, धूप की तपिश ने किया बेहाल : The mercury in Varanasi crossed 45 degrees

• LAST UPDATED : April 18, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

The mercury in Varanasi crossed 45 degrees तेज धूप और गर्म हवा ने वाराणसी को झुलसा सा दिया है। तपिश लोगों को बेहाल कर रही है। हालात यह है कि पारा 45 डिग्री को पार कर गया है। धूप की आंच ने नया रिकार्ड बना दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल कुछ दिन राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

सोमवार 45.2 डिग्री रहा तापमान The mercury in Varanasi crossed 45 degrees

सोमवार को सीजन का सबसे गर्म दिन 45.2 डिग्री के साथ दर्ज किया गया। यह तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य रहा। आर्द्रता अधिकतम 22 फीसद और न्यूनतम 10 फीसद दर्ज की गई। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि हीट वेव की सक्रियता की वजह से ही मौसम का यह हाल हुआ है।

अगर पश्चिम से बादलों की सक्रियता का असर चौबीस घंटों में नहीं हुआ तो पूर्वांचल में मंगलवार को भी आसमान से दिन भर आंच की बारिश होती नजर आएगी। इसके पूर्व 20 अप्रैल 2010 को 45.3 डिग्री तापमान रहा है और 30 अप्रैल 2019 को अधिकतम 45.5 डिग्री का तापमान दर्ज किया गया था। इस लिहाज से 18 अप्रैल 2022 का दिन वाराणसी के इतिहास में अप्रैल माह का सबसे सबसे गर्म शुरूआती दिन के तौर पर दर्ज हो गया है।

Also Read : देश में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, 2183 मरीज संक्रमित, 200 से अधिक की मौत Covid19 Cases India Corona Death Cases Today

Connect With UsTwitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox