होम / Tomato Became more expensive than apple: सेब से भी ज्यादा महंगा हो गया टमाटर

Tomato Became more expensive than apple: सेब से भी ज्यादा महंगा हो गया टमाटर

• LAST UPDATED : November 24, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Tomato Became more expensive than apple टमाटर के दाम इन दिनों सेब से भी ज्यादा है। हालात यह है कि सेब 50 रुपए किलो मिल जा रहा है वहीं टमाटर 80 से 100 रुपए किलो बिक रहा है। हालात यह है बड़े दामों ने जायक को बिगाड़ दिया है। बात यही खत्म नही होती है। महंगी होती सब्जियों ने भी रसोई का बजट प्रभावित किया है। ऐसे में दाम सुनकर लोग या तो वापस लौट जाते हैं या फिर कम मात्रा में खरीदते है।

सब्जियों के दाम में उछाल Tomato Became more expensive than apple

एक माह के भीतर ही सब्जियों के दाम में उछाल आया है। टमाटर की छलांग जहां डबल हो गई है, वहीं अन्य के दामों में 10 से 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। सेब जहां 50 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है, तो टमाटर इस समय 80 रुपये किग्रा की दर से दुकानदार बेच रहे हैं। सब्जी में तड़के के लिए जब टमाटर लेने के लिए जेब की ओर देखना पड़ता है, क्योंकि इस समय तड़का बहुत महंगा पड़ रहा है। एक तरफ तो सरसों और रिफाइंड तेल के दाम भी आसमान पर है, दूसरी ओर सब्जियों के बढ़े दाम भी लोगों की परेशानी बढ़ा रहे हैंं। गृहणी पुष्पा, सोनम, सुषमा, कोमल राखी, पूनम, सीमा का कहना है कि इसी तरह तेल, सब्जी और दाल के दाम बढ़ गए हैं। सरकार को चाहिए कि दामों पर कंट्रोल करे।

बिन मौसम बरसात से सब्जियों पर पड़ा असर Tomato Became more expensive than apple

बारिश की मार ने सब्जियों के दाम बढ़ा दिए हैं। सब्जी विक्रेता रमेश ने बताया कि बारिश की वजह से सब्जी पर मार पड़ी है। यह ही वजह है कि टमाटर और अन्य सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी हुई है। विकास शर्मा ने कहा कि लगातार हुए बारिश से सब्जियों के दाम बढ़े है। उम्मीद है राजस्थान से टमाटर आने शुरू हो जाएगा तो दाम में कमी आएगी। वहीं आलू की भी नई फसल आने से दाम घट जाएंगे। सीजन की कुछ सब्जियां जैसे गाजर, फूल गोभी, धनिया, पालक जैसी सब्जियों के दाम घटे हैं।

विभिन्न सब्जियों के वर्तमान और एक माह पहले के दाम Tomato Became more expensive than apple

सब्जी दाम अब पहले 

टमाटर  80 40

अरवी  60 40

कटहल 80 40

भिंडी  60 40

टिंडा  80 60

तैराई  40 30

बेंगन 40 30

फुल गोभी 40 80

गाजर 30 60

प्याज 40 30

आलू 30 20

परवल 80 60

Benefits Of Eating Pears In Hindi

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox