होम / यूपी विधान मंडल का बजट सत्र 23 मई से , 26 को पेश होगा बजट

यूपी विधान मंडल का बजट सत्र 23 मई से , 26 को पेश होगा बजट

• LAST UPDATED : May 14, 2022

इंडिया न्यूज, lucknow:

UP Budget 2022 : यूपी विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधानमंडल बजट सत्र कार्यक्रम को स्वीकृति दे दी है। यह सत्र 23 मई से  होगा। इसमें 26 मई को योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का बजट सत्र पेश करेगी। संभावना है कि बजट 5.6 लाख करोड़ तक का हो सकता है।

गर्वनर के अभिभाषण से शुरू होगा सत्र

विधानसभा सचिवालय ने 23 मई से शुरू होने वाले बजट सत्र का कार्यक्रम रिलीज कर दिया। बजट सत्र के पहले दिन 23 मई को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सदनों के समक्ष अभिभाषण पेश करेंगी। इसके बाद 24 व 25 मई को अभिभाषण पर चर्चा होगी। दो दिनों की चर्चा के बाद 26 मई को बजट पटल के समक्ष पेश किया जाएगा।

सुशासन और सुरक्षा पर होगा विशेष फोकस

संभावना जताई जा रही है कि योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट 5.6 लाख करोड़ तक का हो सकता है। योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 का यह बजट किसान, युवा, महिलाओं और बुजुर्गों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। बजट में सुशासन, सुरक्षा और विकास पर विशेष फोकस होगा।

इसमें महिलाओं को सुरक्षा व सम्मान, किसानों की आमदनी बढ़ाने, शिक्षा के प्रसार तथा युवाओं को रोजगार देने में खास फोकस किया गया है। बजट में किसानों को सिंचाई के लिए निशुल्क बिजली, उज्जवला योजना के तहत होली और दीपावली पर दो मुफ्त सिलेंडर जैसे सौगात मिल सकती है। यह भाजपा के चुनावी संकल्प पत्र की पहली घोषणा थी।

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे के दिन नमाज पढ़ने के लिए उमड़ा सैलाब, कड़ी की कई सुरक्षा

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox