होम / UP Civic Body Election: राजभर ने जारी की पहली उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे उतारा मैदान में

UP Civic Body Election: राजभर ने जारी की पहली उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे उतारा मैदान में

• LAST UPDATED : April 12, 2023

UP Civic Body Election: निकाय चुनाव को लेकर प्रदेश भर में बिगुल बज चुका है। ऐसे में नामांकन प्रक्रिया प्रथम चरण के लिए शुरू की जा चुकी है। इसकी आखिरी तारीख 17 अप्रैल है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल निकाय चुनाव के लिए अपने प्रथम चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी कर रहे है। बारी बारी से सभी के नाम सामने आ रहे हैं। ऐसे में आड सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी है। उन्होंने ऐसा समीकरण बैठाकर चुनावी प्रक्रिया में प्रत्याशियों को उतारा है कि बीजेपी, सपा और बसपा तीनों को झटका लगा है। आज राजधानी लखनऊ में ओपी राजभर ने एक प्रेस वार्ता की। जिसमे उन्होंने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की।

इन उम्मीदवारों पर राजभर ने जताया भरोसा

UP Civic Body Election:

 

राजभर बोले- स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे

ओपी राजभर ने अकेले 5 नगर निगम, 117 नगर पंचायत और 87 नगर पालिका पर उम्मीदवार उतारेगी। राजभर ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में अयोध्या और मथुरा में पूर्ण शराब बंदी, महिलाओं के हक और जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर जनता के बीच उतरेंगे। इसके अलावा स्थानीय मुद्दे जैसे- नाली, शौचालय, बिजली, पानी आदि पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में अगर बिजली बिल माफ हो सकता है तो यूपी में भी माफ होना चाहिए।

अकेले चुनाव लड़ेंगे राजभर

सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हाल ही में ऐलान किया था कि उनकी पार्टी निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। राजभर ने कहा था कि वो लोकसभा के बारे में अभी सोचे नहीं है लेकिन निकाय चुनाव वो अकेले सहभागिता करेंगे। ओपी राजबर ने इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है।

दो चरणों में होंगे मतदान

प्रदेश में निकाय चुनाव कुल दो चरणों में होगे। वहीं 13 मई को निकाय चुनाव के परिणामों की घोषणा की गई। पहले चरण के लिए आज नामांकन प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। नियम के अनुसार त्याशी के नामांकन जुलूस पर पाबंदी है। निर्देशानुसार डीएम तय करेंगे प्रत्याशी के साथ जाने वालों की संख्या। मिली जानकारी के अनुसार अधिकांश नामांकन नगर निगम मुख्यालय में जमा होंगे।जानकारी हो कि चुनाव आयोग ने हाल ही में निकाय चुवाव की तिथियों की घोषणा की थी।

Also Read: Umesh Pal Case: झांसी से निकला अतीक का काफिला, डॉन बोला- मेरा परिवार बर्बाद हो चुका, अब कुछ नहीं बचा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox