होम / UP Civic Body Election: सपा ने जारी की 8 मेयर प्रत्याशियों की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP Civic Body Election: सपा ने जारी की 8 मेयर प्रत्याशियों की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

• LAST UPDATED : April 13, 2023

UP Civic Body Election: प्रदेश में पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए नामांकन का आज तीसरी दिन है। 17 अप्रैल से पहले निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन पूरा किया जाना है। अब बारी बारी से राजनीतिक दल प्रत्याशियों की सूची जारी कर रहे है। इसी कड़ी में सामाजवादी पार्टी ने 8 मेयर पद के प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सपा ने निकाय चुनाव में बीजेपी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। जातिगत समीकरण का ध्यान रखते हुए सपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

इन चेहरों पर जताया भरोसा

समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए इन नामों पर भरोसा जताया है। सपा ने जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए टिकटों का बटवारा किया है। इसमें लखनऊ से वंदना मिश्रा को महापौर का प्रत्‍याशी बनाया गया है। वहीं, गोरखपुर से काजल निषाद, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी, मेरठ से सपा विधायक अतुल प्रधान की पत्‍नी सीमा प्रधान और शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा को महापौर का प्रत्‍याशी बनाया गया है।

बताया जा रहा है कि टिकट बटवारे से पहले सपा ने मंथन किया है। जो जानकारी सामने निकल कर आई है उसमे कहा जा रहा है कि टिकट बटवारे के दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव भी मौजूद थे।

4 मई को डाला जाएगा प्रथम चरण के लिए वोट

उल्लेखनीय है कि 4 मई को प्रदेश में निकाय चुनाव में पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 17 अप्रैल तक नामांकन किये जा सकते है तो वहीं नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है। इसके बाद 4 मई को मतदान होना है। वहीं दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोट डाले जाएंगे। गौरतलब है कि पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों में वोटिंग होगी।

Also Read: Barabanki News: बिरियानी में लेग पीस न देना दुकानदार को पड़ा महंगा, सिपाहियों ने जमकर पिटाई, वीडियो वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox