होम / Bareilly: यूपी निकाय चुनाव से पहले BSP को लगा एमसीडी चुनाव में झटका, 128 प्रत्याशियों की जमानत जब्त

Bareilly: यूपी निकाय चुनाव से पहले BSP को लगा एमसीडी चुनाव में झटका, 128 प्रत्याशियों की जमानत जब्त

• LAST UPDATED : December 8, 2022

Bareilly

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश बहुजन समाज पार्टी ने दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन के चुनाव में 128 प्रत्याशियों को उतारा था। लेकिन इन सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। बसपा के लिए यह यूपी नगर निकाय चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है.जिसके चलते पार्टी प्रमुख मायावती ने दिल्ली संगठन में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है।

नेशनल कोऑर्डिनेटर से मांगी गई रिपोर्ट
बसपा संगठन के पदाधिकारी ने बताया कि एमसीडी के 250 वार्ड में से बसपा ने 128 वार्ड में प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा था। लेकिन इन सभी की जमानत जब्त हो गई है। हालांकि एमसीडी में निर्दलीय 370, कांग्रेस के 188, एआईएमआईएम के 13, आप के 3, और भाजपा के 10 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है। बसपा प्रमुख मायावती ने नेशनल कोऑर्डिनेटर अशोक सिद्धार्थ और दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह से करारी हार पर रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद हार की समीक्षा की जाएगी।

वहीं संगठन के प्रमुख अधिकारियों को हटाने की कवायद शुरू हो गई है। बसपा यूपी नगर निकाय चुनाव में पार्टी के पुराने नेताओं के साथ ही युवाओं को टिकट देगी। इसके लिए दावेदारों से आवेदन लेना शुरू कर दिया गया है। बरेली नगर निगम मेयर सीट अनारक्षित हो गई है। इसके बाद मेयर के प्रत्याशी की तलाश की जा रही है। इसके साथ ही 15 नगर पंचायत, 4 नगर पालिका के लिए प्रत्याशियों की भी तलाश की जा रही है। यूपी नगर निकाय चुनाव 2017 में बसपा ने मेरठ और अलीगढ़ में मेयर सीट जीती थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश चुनाव जीतने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसियों ने मिठाई खिलाकर मनाया जीत का जश्न

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox