होम / UP Government Will Give Blankets To Poor: गरीबों को कम्बल देगी यूपी की योगी सरकार, 350 तहसीलों के लिए जारी किए 20 करोड़ रुपए

UP Government Will Give Blankets To Poor: गरीबों को कम्बल देगी यूपी की योगी सरकार, 350 तहसीलों के लिए जारी किए 20 करोड़ रुपए

• LAST UPDATED : November 20, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
UP Government Will Give Blankets To Poor: प्रदेश की योगी सरकार ने शीतलहर के दौरान समस्याओं से घिरे निराश्रित लोगों को ठंड के बचाने के लिए कंबल बांटने, अलाव के लिए लकड़ी की व्यवस्था करने, भोजन देने, अस्थाई आवास, वस्त्र और चिकित्सा की व्यवस्था के लिए हर संभव प्रयास तेज कर दिए हैं। सरकार ने पहले चरण में 350 तहसीलों के लिए कुल 19 करोड़ 25 लाख रुपए जारी कर दिए हैं। सरकार की मंशा शीतलहर में निराश्रित और असहाय लोगों का जीवन बचाना और उनको मूलभूत सुविधाएं पहुंचाना है।

हर तहसील को मिलेंगे 5 लाख रुपए UP Government Will Give Blankets To Poor

सीएम योगी ने बेसहारा, असहाय और कमजोर वर्ग के लोगों को शीतलहर से बचाने के लिए सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलवाने और जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने के निर्देश दिए हैं। शीतलहर में पैदा होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल खरीदने हेतु प्रत्येक तहसील को 5 लाख रुपए मुहैया कराए जाएंगे।

जिलाधिकारियों को हर समस्या से निपटने के दिए निर्देश UP Government Will Give Blankets To Poor

सरकार ने प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को शीतलहर में आने वाली समस्याओं से निपटने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं। सरकार की कोशिश है कि ऐसे लोगों के लिए तत्काल अस्थाई आवास की व्यवस्था, उनके भोजन के साथ-साथ बीमार होने पर उनको चिकित्सा सुविधा पहुंचाना है। पहले चरण में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बुंदलशहर, गौतमबुद्ध नगर, बागपत की तहसीलों में अपने अभियान को शुरू किया है।

Read More: State University :साढे़ चार लाख छात्रों को दिए जाएंगे स्मार्टफोन और टेबलेट

Connect With Us : Twitter  Facebook  Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox