होम / सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का यूपी विधान सभा में पहला सत्र है, 26 मई को बजट पेश करेगी सरकार

सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का यूपी विधान सभा में पहला सत्र है, 26 मई को बजट पेश करेगी सरकार

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज, lucknow : UP Legislative Assembly : यूपी विधानमंडल बटल सत्र आज से शुरू हो गया। यह सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का यूपी विधान सभा में पहला सत्र है। सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ ें स्वतंत्र देव सिंह और सुरेश खन्ना के साथ मौजूद रहे। इस मौके पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार गठन के बाद पहला सत्र है।

सीएम ने सभी सदस्यों का स्वागत किया

मुख्यमंत्री योगी ने सभी निर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए राज्यपाल का मार्गदर्शन मिलेगा। 25 करोड़ लोगों के विकास की बात होगी। आज प्रदेश की जनता के हितों की बात होगी। किसी भी प्रकार की चर्चा के लिए सरकार तैयार है। इससे पहले विधानसभा के बजट सत्र में पहले दिन दोपहर 12.30 से सदन की कार्यवाही शुरू हुई है। सदन की कार्यवाही वंदेमातरम से शुरू हुई। सत्र के पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि भी दी गई। इस सत्र में राज्य सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पारित कराएगी।

26 मई को बजट पेश करेगी सरकार

26 मई को सरकार दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश करेगी। योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला बजट होगा। 26 मई को सदन में प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 का पूर्ण बजट प्रस्तुत करेंगे। वित्त विभाग बजट को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। बजट का आकार 6.5 लाख करोड़ के करीब होने का अनुमान है। यह अब तक का सबसे बड़ा बजट होगा।

यह भी पढ़ेंः यूपी विधान मंडल बजट सत्र, गर्वनर का अभिभाषण, 7 विधेयक और 4 अध्यादेश पास, सपा सदस्यों का हंगामा

यह भी पढ़ेंः यूपी में ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव को संगठन मजबूत करने की दी सलाह

यह भी पढ़ेंः Unnao Fighting news भैंस बांधने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, पांच घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox