होम / यूपी विधान सभा और विधान परिषद में आजम खां के मुद्दे पर हंगामा

यूपी विधान सभा और विधान परिषद में आजम खां के मुद्दे पर हंगामा

• LAST UPDATED : September 21, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: UP Legislative Assembly and Legislative Council :  यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को विधान सभा और विधान परिषद में आजम खां के मुद्दे पर हंगामा हुआ। हंगामा समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने दोनों सदनों में किया। प्रश्नकाल शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने आजम पर फर्जी मुकदमे लगाने और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और वेल में आ गए। इस कारण सदन को स्थगित भी करना पड़ा।

माता प्रसाद पांडेय ने मुद्दा उठाया

विधान सभा में प्रश्नकाल के पहले सपा नेता माता प्रसाद पांडेय ने आजम खां का मुद्दा उठाया। कहा कि उनका उत्पीड़न हो रहा है। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा आजम खां का उत्पीड़न कर रही है। अखिलेश ने कहा कि उन पर बदले की भावना से फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं।

मंत्री ने कहा कोई मुकदमा फर्जी नहीं है

विधान सभा में मंत्री सुरेश खन्ना ने आरोपों के जवाब में कहा कि आजम खां के खिलाफ कोई भी मुकदमा फर्जी नहीं है। बदले की भावना से काम करने का आरोप गलत है। उन्होंने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। हम इन आरोपों का खंडन करते हैं। जिसने गवाही दी है वह उसी जाति का है और जिसने मुकदमा लिखाया वह उसी जाति का है। गवाह को गवाही देने जिस दिन जाना था, तो सुबह लोगों ने पहुंच कर धमकाया गया, इस मामले में कोतवाली में मुकदमा लिखा गया है।

यह भी पढ़ेंः आरएसएस का फीडबैक योगी सरकार के लिए अहम, शिक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में सुधार पर जोर

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox