होम / यूपी विधान मंडल बजट सत्र, गर्वनर का अभिभाषण, 7 विधेयक और 4 अध्यादेश पास, सपा सदस्यों का हंगामा

यूपी विधान मंडल बजट सत्र, गर्वनर का अभिभाषण, 7 विधेयक और 4 अध्यादेश पास, सपा सदस्यों का हंगामा

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज, lucknow: UP Legislature Budget Session : यूपी विधानमंडल बजट सत्र सोमवार से शुरू हुआ। परंपरा के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण करीब एक घंटा एक मिनट चला। इस दौरान समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों ने हंगामा किया। इसके बावजूद अभिभाषण चलता रहा।

कल तक के लिए रद्द हुई विधानसभा

विधानसभा के मंडप में समवेत सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के बाद सात विधेयक तथा चार अध्यादेश सदन से पास कराने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को मंलगवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

अभिभाषण शुरू होते ही शुरू हो गया हंगामा

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू होते ही समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के कई विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हाथ में प्ले कार्ड लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते विधायक वेल तक पहुंचे। सदन में समाजवादी पार्टी के साथ ही राष्ट्रीय लोकदल के विधायक भी काफी हंगामा कर रहे थे। सदन में यह लोग अभिभाषण के दौरान राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। सपा तथा आरएलडी विधायक वेल में प्रदर्शन कर रहे थे। यह सभी महंगाई, कानून व्यवस्था भ्रष्टाचार पर सरकार को घेर रहे हैं। इनका विरोध सदन के अंदर से लेकर बाहर तक चला।

गर्वनर ने यह कहा सदन में

हंगामे के दौरान राज्यपाल ने अपना अभिभाषण जारी रखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने तीन हजार सड़कों का निर्माण कराया है। लखनऊ से गाजीपुर तक एक्सप्रेस-वे बनाया गया है। हर वर्ग को विकास की राह से जोड़ा गया है। प्रदेश में डिफेंस कारिडोर पर काफी तेजी से काम हो रहा है। इस दौरान सभी पात्र लाभार्थियों की पेंशन राशि को बढ़ाया गया। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने किसानों का बकाया भुगतान किया। गांवों में हर घर नल योजना से लाभ मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः यूपी में ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव को संगठन मजबूत करने की दी सलाह

यह भी पढ़ेंः Unnao Fighting news भैंस बांधने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, पांच घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox