होम / UP News: प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए 15 दिन का समय और मिला, जानें अब तक कितना हुआ काम

UP News: प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए 15 दिन का समय और मिला, जानें अब तक कितना हुआ काम

• LAST UPDATED : November 15, 2022

UP News

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सड़कों का बुरा हाल देखते हुए योगी सरकार ने ने सड़कों को गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया था। अब प्रदेश सरकार की तरफ से समय सीमा 30 नवंबर तर बढ़ा दिया गया है। विपक्ष भी सड़को पर मौजूद गड्ढों को लेकर सरकार पर अक्सर सरकार पर निशाना साधते हुए दिखता है। इसी को लेकर सरकार अब कामों का सत्यापन भी कराएगी। पीडब्ल्यूडी मंत्री स्वयं भी इन कामों की गुणवत्ता चेक करेंगे।

4851 किमी सड़कों का हुआ नवीनीकरण
पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के मुताबिक चालू वित्त वर्ष में 4851 किमी सड़कों का नवीनीकरण कराया जा चुका है। जबकि 6224 किमी सड़कों की विशेष मरम्मत हुई है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के निर्देश दिए थे। पर अक्तूबर के दूसरे सप्ताह तक कई जिलों में अत्यधिक बारिश व अन्य कारणों ने यह काम प्रभावित हुआ।

काम की धीमी रफ्तार को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने जताया था एतराज
ऐसे में इस कार्य की समय सीमा बढ़ा दी गई। यह अभियान 15 अक्तूबर से चल रहा था इसी बीच धीमी रफ्तार पर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने कड़ा एतराज जताया था। कई अभियंताओं को निलंबित करने के अलावा विभागाध्यक्ष तक से जवाब तलब किया था। इस सख्ती के बाद काम में तेजी आई है।

13 नवंबर तक 50181 किमी सड़कों की हुई मरम्मत
पीडब्ल्यूडी के रिकॉर्ड के मुताबिक, 13 नवंबर की शाम तक 50181 किमी सड़कों की मरम्मत हो चुकी थी जोकि कुल लक्ष्य का 84 फीसदी है। इसी तरह से नवीनीकरण और विशेष मरम्मत के कामों की प्रगति 44 फीसदी और 52 फीसदी है।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur: फंदे से लटकते मिले पिता और दो बेटियों के शव, सुसाइड नोट में लिखी ये बात – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox