होम / UP NEWS: योगी सरकर की सफाई अभियान में पुलिस की मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गैंगस्टर विनय श्रोत्रीय मारा गया।

UP NEWS: योगी सरकर की सफाई अभियान में पुलिस की मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गैंगस्टर विनय श्रोत्रीय मारा गया।

• LAST UPDATED : January 11, 2023

UP NEWS: पुलिस की मुठभेड़ में एक और गैंगस्टर मारा गया। दीवानी से भागा हुआ 50 हजार का इनामी गैंगस्टर विनय श्रोत्रीय पुलिस की मुठभेड़ में मारा गया। आज (11 जनवरी ) को तड़के सिकंदरा क्षेत्र के गांव अकबर रोड पर एसटीएफ और सिकंदरा पुलिस ने विनय श्रोत्रीय और उसके एक साथी को घेर लिया था।

घेराबंदी के समय गैंगस्टर ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस के जवाबी कार्रवाई में गोली लगने की वजह से उसकी मौत हो गई। उसका एक साथी कोहरे की वजह से मौके से फरार हो गया। 13 जुलाई 2022 को फिरोजाबाद के लाइन पार थाना क्षेत्र के गैंगस्टर विनय श्रोतिय काे पुलिस ने जिला जेल से दीवानी में पेशी पर लाया था।

दीवानी ले जाते समय पुलिस वाले को चकमा देकर गैंगस्टर अपने साथियों की बाइक पर बैठकर भाग गया था। पुलिस के साथ ही एसटीएफ की टीम भी गैंगस्टर के तलाश में लगी थी।

सिकंदरा थाना के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने मीडिया से कहा की 

बुधवार को तड़के पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश अपने साथी के साथ बाइक से फरार हो गया है। जिसके बाद एसटीएफ और सिकंदरा पुलिस ने उसका पीछा किया। सिकंदरा में गांव अकबरा रोड पर एसटीएफ और पुलिस की टीम ने उसे घेर लिया।

लेकिन गैंगस्टर ने पुलिस पर गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस के जवाबी कारवाही में आरोपी को गोली लग गया। पुलिस उसे हॉस्पिटल ले गई। वहा डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रशासन ने उसके परिजन को सूचना दे रही है।

गैंगस्टर विनय श्रोत्रिय की तलाश कई राज्यों को थी

13 जुलाई को गैंगस्टर दीवानी परिसर से फरार था। पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले सिपाही और घटना के बाद सामने आए उसके दोस्त सोनू को अरेस्ट कर लिया। उस सिपाही को बेल मिल गई थी, जबकि सोनू को जमानत नहीं मिली और उसे जेल भेजा गया।

इसके बाद फिरोजाबाद निवासी मुनेश और नीरज भी पकड़े गए। उन दोनों ने फरारी के बाद विनय ने लगातार संपर्क में थे। उसके बाद फिर फिरोजाबाद निवासी राहुल कश्यप और पिंटा उर्फ शिवराम यादव ,जो विनय को फरार करने में मदद किय थे। उनको भी पुलिस ने जेल भेजा दिया।

जिसके बाद राहुल कश्यप की मां मीना को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मीना से पूछताछ में पता चला था कि राहुल ने विनय को फरार कराने की बात उसे बताया था।

गैंगस्टर विनय पर 50 मुक़दमे दर्ज थे

सिकंदरा थाना के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने जानकारी दी की विनय श्रोतिया फ़िरोज़ाबाद का था, उसके खिलाफ 40 से अधिक मुक़दमे दर्ज हैं। पुलिस को विनय के पास से एक तमंचा, एक पिस्टल और एक मोटर साइकिल मिली है। पुलिस की मुठ भेड़ में वह मारा गया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox