होम / UP News: UP के लोगों को महंगाई का एक और झटका! इस जरूरी चीज के बढ़े दाम

UP News: UP के लोगों को महंगाई का एक और झटका! इस जरूरी चीज के बढ़े दाम

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश के आम लोगों के लिए बुरी खबर आ रही है। आम लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों के मतदान के पूरा होने के बाद, डेयरी उत्पाद निर्माता ने अपने उत्पादन मात्रा में उल्लेखनीय वृद्धि हासिल की है। अमूल के सभी डेयरी उत्पादों की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी सोमवार (3 जून) से लागू होगी।

एक समान लागू होगी पूरे देश के लिए किमते

गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने कहा कि उत्पादन और परिचालन लागत में वृद्धि के कारण ये कीमतें बढ़ाई गई हैं। इससे पहले कंपनी ने फरवरी 2023 में कीमतें बढ़ाई थीं। अमूल डेयरी उत्पादों की नई कीमतें पूरे देश में एक समान होंगी।

अमूल दूध की नई कीमत क्या होगी?

अमूल गोल्ड दूध आधा किलो, अमूल भैंस दूध आधा किलो और अमूल शक्ति दूध आधा किलो की कीमतें 37 रुपये, 34 रुपये और 30 रुपये हो गई हैं। इन्हीं उत्पादों को यदि आप 1 लीटर खरीदेंगे तो अब अमूल भैंस दूध की मुल्य 73 रुपये, अमूल गोल्ड दूध 34 रुपये और अमूल शक्ति दूध 60 रुपये तक मिलेगा।

ALSO READ: Sultanpur News: दोस्ती का रिश्ता हुआ कलंकित! मामूली विवाद को लेकर की बेरहमी से हत्या

दामों में बढ़ोतरी पर कंपनी ने क्या कहा?

मूल्य वृद्धि के संबंध में एक प्रकाशित बयान में, कंपनी ने घोषणा की कि वह अब फरवरी 2023 से अपने उत्पादों की कीमतों में वृद्धि नहीं करेगी। खाद्य मुद्रास्फीति को देखते हुए मौजूदा विकास दर बहुत कम है। 2 रुपये की कीमत वृद्धि कुल कीमत का केवल 3-4% है।

ALSO READ: Agra: ऑटो गैंग ने लूटा मोबाइल, युवक-युवती को चाक़ू से धमकाया, फिर की ऐसी वारदात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox