होम / UP News: पत्नी के पथरी का ऑपरेशन कराने ले गया पति… दहेज के लिए किडनी बेचीं

UP News: पत्नी के पथरी का ऑपरेशन कराने ले गया पति… दहेज के लिए किडनी बेचीं

• LAST UPDATED : May 17, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज),UP News: बरेली में एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज की मांग की है जो पूरी नहीं होने पर उसने उस पर किडनी निकालने और बेचने का आरोप लगाया है। महिला ने यह भी कहा है कि उसके ससुरालवाले ने उसे दहेज के लिए कई बार परेशान किया है।

यह है पूरा मामला 

बरेली से एक अद्वितीय मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने अपने पति पर चोरी करके उसकी किडनी निकलवाने का आरोप लगाया था।महिला का कहना है कि उसके पति ने पथरी की ऑपरेशन के बहाने उसकी किडनी निकलवा ली थी ताकि वह दहेज के तीन लाख रुपये निकलवा सके। महिला बताती है कि उसकी ससुरालियों ने दहेज के बहाने तीन लाख रुपए मांगे थे। उसे कई तरह से प्रताड़ित किया गया और उसके पति ने उसे मारा भी।पीड़िता बरेली के शीशगढ़ थाने के बल्ली गांव में रहने वाली है।

ये भी पढ़ें: बूढ़े नाना के साथ ऐसी हालत में थी पत्नी, देखते ही पति का खून खौल गया

मारपीट और दहेज़ की मांग थी ससुरालवालों की

महिला ने आरोप लगाया है की उसका पति पेट में ड्रेसिंग करवाने के बहाने से उसे अस्पताल ले गया और बेहोश करके उसकी किडनी निकाल के बेच दी. विवाहिता पूजा का कहना है कि उसका विवाह साल 2017 में बरेली के हरीश बाबू से हुआ था। शादी के समय उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज दिया था लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दहेज लोभी ससुरालयों ने नगदी की मांग शुरू कर दी और रोज उसके साथ मारपीट करने लगे।

पुलिस से लगाई कार्यवाई की गुहार

महिला को शांत कर ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया। उसके बाद से उसे दर्द का सामना करना पड़ रहा था। दीर्घकालीन में महिला को पता चला कि उसके एक किडनी को निकाल दिया गया था। जब पति से इस विषय पर बात की गई, तो पति और ससुराल वाले ने मारपीट करके मामले को दबा दिया, हालांकि घर वापस आकर मेडिकल में एक किडनी निकालने की पुष्टि हो गई। महिला ने पुलिस के सामने उभरकर न्याय की मांग की है। पुलिस के आदेश पर थाना शाही में पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: दूसरे लड़कों को बुलाती… लिव इन पार्टनर की हत्या

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox